News

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने धोनी को बताया 'सुपरस्टार' और 'सर्वकालिक महान'

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज मेलबर्न के ऐतिहासिक एमसीजी ग्राउंड पर तीन मैचों की वनडे सीरीज पर भारत ने कब्जा जमा लिया है। मेलबर्न वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से मात देकर भारत ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पहली बार कोई बाइलैटरल (द्विपक्षीय) वनडे सीरीज जीतने का विराट कारनामा किया है। इस मुकाबले में 6 विकेट लेने वाले चहल मैन ऑफ द मैच बनें वहीं सीरीज के तीनों मुकाबलों में अर्धशतक जड़ने वाले धोनी मैन ऑफ द सीरीज़ रहे।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 जनवरी): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज मेलबर्न के ऐतिहासिक एमसीजी ग्राउंड पर तीन मैचों की वनडे सीरीज पर भारत ने कब्जा जमा लिया है। मेलबर्न वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से मात देकर भारत ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पहली बार कोई बाइलैटरल (द्विपक्षीय) वनडे सीरीज जीतने का विराट कारनामा किया है। इस मुकाबले में 6 विकेट लेने वाले चहल मैन ऑफ द मैच बनें वहीं सीरीज के तीनों मुकाबलों में अर्धशतक जड़ने वाले धोनी मैन ऑफ द सीरीज़ रहे।

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने शुक्रवार को भारत से वनडे क्रिकेट सीरीज हारने के बाद महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें सुपरस्टार और सर्वकालिक महान क्रिकेटरों में से एक बताया।   धोनी ने तीसरे वनडे में 114 गेंद में नाबाद 87 रन बनाए, जिसकी मदद से भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

लैंगर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'धोनी 37 बरस का है लेकिन विकेटों के बीच उसकी दौड़ और फिटनेस गजब की है। लगातार तीन दिन विकेटों के बीच इस तरह दौड़ना और वह भी 40 डिग्री तापमान में और ऐसा खेलना। वह खेल के सुपरस्टार हैं जो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को बनने की कोशिश करनी चाहिए।' उन्होंने कहा, 'एमएस धोनी, विराट कोहली और टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा। ये सभी आदर्श हैं। एमएस धोनी का तो रेकॉर्ड बतौर कप्तान, बल्लेबाज और विकेटकीपर उनकी काबिलियत बताता है। वह महान क्रिकेटर हैं और ऐसे खिलाड़ियों के खिलाफ हारना दुखद है लेकिन उनके खिलाफ खेलना फख्र की बात है।'


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top