ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के हीरो बने हार्दिक पांड्या

चेन्नई (17 सितंबर): ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज का आगाज भारत ने जीत के साथ किया है। बारिश की खलल के बावजूद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से हरा दिया है। भारत की ओर से जीत के हीरे रहे हार्दिक पांड्या। मुश्किल घड़ी में हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 83 रन बनाए। पांड्या ने 36वें ओवर की 3,4 और 5 गेंद पर लगातार तीन छक्के लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया है। पांड्या ने अपनी पारी में कुल 5 चौके और 5 छक्के लगाए। इसके साथ ही गेंदबाजी करते हुए पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के 2 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 282 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन बारिश की वजह से खेल रुकने के बाद ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 21 ओवर में 164 रन का लक्ष्य मिला था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम 21 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर महज 137 रन बना सकी। भारत की ओर से युजवेन्द्र चहल ने 3, कुलदीप यादव ने 2, हार्डिक पंड्या ने 2, भुवनेश्वर कुमार ने 1 और जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट लिए।

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अजिंक्य रहाणे (5), विराट कोहली (0), मनीष पांडे (0), रोहित शर्मा (28), केदार जाधव (40) पवेलियन लौट गए। जिसके बाद धोनी और पांड्या ने मोर्चा संभाला। धोनी शानदार 79 रन बनाया। वहीं हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 83 रन बनाए। भुवनेश्वर कुमार 32 रन और कुलदीप यादव 0 रन नाबाद पवेलियन लौटे।