BREAKING: दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 137 रनों पर ढेर, भारत को 106 रनों का लक्ष्य

धर्मशाला (27 मार्च): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच धर्मशाला में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में टीम इंडिया की पकड़ मजबूत हो गई है। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 137 रन बनाकर ढेर हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 106 रनों का लक्ष्य रखा है। पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को 32 रनों की लीड थी।

आपको बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 300 रन बनाई थी। इसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 332 रन बनाकर आउट हो गई। वहीं दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम महज 137 रनों पर ढेर हो गई। हमान टीम के लिए दूसरी इनिंग में मैक्सवेल (45) और मैथ्यू वेड (25*) हाईएस्ट स्कोरर रहे। वहीं भारत की ओर से जडेजा, अश्विन और उमेश ने 3-3 विकेट लिए, जबकि एक विकेट भुवनेश्वर कुमार को मिला।

लंच के बाद उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका 10 रन के स्कोर पर लगा। हालांकि, इस पारी में भी करुण नायर ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर वॉर्नर का कैच छोड़ा था। लेकिन अगले ही ओवर में उमेश यादव (6 रन) की गेंद पर वॉर्नर को विकेट के पीछे साहा ने लपक लिया। 31 के स्कोर पर कंगारू टीम को दूसरा झटका लगा। कप्तान स्टीव स्मिथ (17 रन) को भुवनेश्वर ने बोल्ड किया। स्मिथ महज एक रन से सीरीज में 500 रन पूरे करने से चूक गए। 31 के ही स्कोर पर मैट रैनशॉ (8 रन) भी उमेश यादव की गेंद पर चलते बने. साहा ने वह कैच लिया। चौथे विकेट के लिए ग्लेन मैक्सवेल और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 56 रन जोड़े। अश्विन ने हैंड्सकॉम्ब (18 रन) को अपना शिकार बनाया। उसी के बाद 92 के स्कोर पर रवींद्र जडेजा ने अपनी फिरकी चलाई और शॉन मार्श (1 रन) को चेतेश्वर पुजारा ने लपक लिया। 106 के स्कोर पर मैक्सवेल 45 रन बना अश्विन का शिकार हुए। 121 के स्कोर पर कंगारुओं को 7वां झटका लगा। जडेजा ने पैट कमिंस (12 रन ) को लौटाया, रहाणे ने कैच पकड़ा. इसी स्कोर पर स्टीव ओकीफे (0) को जडेजा ने पुजारा के हाथों कैच करा वापस भेजा। ऑस्ट्रेलिया को यह आठवां झटका लगा. उमेश यादव ने 122 के स्कोर पर कंगारुओं को 9वां झटका दिया। नाथन लियोन (0 ) को मुरली विजय ने लपका। 137 के स्कोर पर आखिरी झटका अश्विन ने दिया, जब हेजलवुड (0) एलबीडब्ल्यू हुए।