आज रिकॉर्ड बनाने उतरेगी भारतीय टीम, ये खिलाड़ी होंगे अहम

नई दिल्ली (28 सितंबर): भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 3 वनडे जीत लिया है और सीरीज अपने नाम कर ली है। गुरुवार को यानी आज भारतीय टीम चौथे वनडे में एक बार फिर दो-दो हाथ करने उतरेगी। 3-0 से सीरीज में अजेय बढ़त बना चुकी टीम कंगारुओं को किसी कीमत में बख्शने के मूड में नहीं है।

चौथा वनडे जीतकर कैप्टन कोहली अपने सीनियर खिलाड़ी एमएस धोनी की कप्तानी में बना लगातार 9 जीत का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे।

ये खिलाड़ी हैं अहम

अजिंक्य रहाणे अपनी फॉर्म इस मैच में भी बरकरार रखना चाहेंगे। रहाणे को शिखर धवन के सीरीज में उपलब्ध न होने के चलते मौका मिला है। धवन और रोहित के रहते हुए रहाणे अंतिम एकादश में जगह नहीं बना पा रहे थे। चेन्नई में चूकने के बाद रहाणे ने कोलकाता में 55 तो इंदौर में 70 रन बनाए। 3 मैच में 130 रन बना चुके रहाणे अपनी जगह पक्की करने के लिए सीरीज बाकी मैचों में भी रन बनाना चाहेंगे।

टीम के सीनियर खिलाड़ी एम.एस. धोनी शानदार फॉर्म में हैं। चेन्नई में उन्होंने पहले मैच में उन्होंने 79 रन बनाए थे। हालांकि कोलकाता में वह 5 रन ही बना पाए और इंदौर में उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला। इसके अलावा विकेट के पीछे वह गजब हैं। मौजूदा सीरीज में धोनी विकेट के पीछे से 6 कंगारू बल्लेबाजों को अपना शिकार बना चुके हैं।   विरोट कोहली ने साफ कर दिया है कि वह कंगारू टीम पर दया दिखाने के मूड में नहीं है। चेन्नै में (0) फेल होने के बाद कोहली ने 92 और 28 कुल 120 रन बनाए। कोहली हर सीरीज में शतक लगाने के लिए जाने जाते हैं और बेंगलुरु में उनके फैन्स को उनसे यही उम्मीद होगी।

कुलदीप यादव ने दूसरे वनडे में हैट-ट्रिक ली थी और वह अब तक सीरीज में कुल 7 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं। कंगारू टीम उनकी बोलिंग के सामने बैकफुट पर रही है। हालांकि इंदौर में कंगारुओं ने उन पर अटैक किया था। लेकिन सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट ले चुके कुलदीप से फिर वापसी की उम्मीद है।