चहल के कहर से बच नहीं पाए कंगारू, 230 रन पर हुए ढेर

Photo: Google 

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 जनवरी): स्पिनर युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने मेलबर्न में खेले जा रहे वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में कंगारुओं को 48.4 ओवर में 230 पर समेट दिया। चहल ने 10 ओवर में 42 रन देकर 6 ऑस्टेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। जबकि भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने 2-2 विकेट झटके। कंगारुओं की तरफ से हेंडसकोम्ब ने सर्वाधिक 58 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज चहल की फिरकी में ऐसे उलझे कि अंत तक वे उससे उबर नहीं पाए। चहल ने अपने पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया। युजवेंद्र चहल को एक ही ओवर में दो बड़ी सफलताएं मिलीं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के कुल 6 विकेट झटके। चहल की गेंद पर धोनी ने शॉन मार्श (39) को स्टंप आउट कर दिया और उसी ओवर में उन्होंने उस्मान ख्वाजा (34) को भी अपनी ही बॉल पर कैच पकड़कर आउट कर दिया। चहल ने उस्मान को कॉट ऐंड बोल्ड करके ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया।

युजवेंद्र चहल की बॉल पर रोहित ने स्टॉइनिस (10) का कैच पकड़ा। इस तरह युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी ने टीम ऑस्ट्रेलिया की हालत खराब कर दी। चहल को रिजर्ड्सन (16) के रूप में चौथी कामयाबी मिली। केदार जाधव ने रिचर्ड्सन का कैच पकड़ा। चहल को पंचवी सफलता पीटर हैंड्सकॉम्ब के रूप में मिली। चहल की बॉल पर हैंड्सकॉम्ब lbw हो गए। इस पर भी चहल उनके विकेट लेने का सिलसिला नहीं रुका और उन्होंने एडम जम्पा (08) को विजय शंकर के हाथों कैच आउट करवा दिया।