News

दिव्यांग टी-20ः प्रोस्थेटिक लेग निकलने के बावजूद गजब की फील्डिंग, रोके चार रन

नई दिल्ली (31 अक्टूबर): इंग्लैण्ड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश को मिलाकर चार देशों की दिव्यांग टीमों का टी-20 टूर्नामेंट इन दिनों दुबई में चल रहा है।  इंग्लैंड और पाकिस्तान की दिव्यांग टीमों के बीच खेले गये मैच के दौरान पाकिस्तान के बैट्समैन ने शॉट खेला। बॉल तेजी से स्क्वेयर लेग बाउंड्री की तरफ गई। उस पोजिशन पर लियाम थॉमस मौजूद थे। थॉमस बॉल पर लपके। इस दौरान उनका प्रोस्थेटिक लेग (आर्टिफिशियल पैर) निकल गया। थॉमस ने एक पैर पर ही भागकर बॉल पकड़ी और तेजी से विकेट कीपर को थ्रो कर दी। इस घटना का वीडियो अब वायरल हो रहा है।

- लियाम बॉल की तरफ भागे। इसी दौरान उनका प्रोस्थेटिक लेग निकलकर दूर जा गिरा। लियाम ने पैर की तरफ देखा भी नहीं। 

- उनका पूरा ध्यान बॉल पर था। उन्होंने एक पैर पर दौड़ लगाई और बॉल को फील्ड किया। फील्ड करने के बाद थ्रो किया। बॉल कीपर तक पहुंची।

- इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड ने लियाम की तारीफ करते हुए कहा कि यही तो खेल है जो इन्सपिरेशन देता है। इसकी तारीफ होनी चाहिए। 

- इस मुकाबले में इंग्लैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

- बाद में थॉमस ने कहा- मैं तो बॉल के लिए लपक रहा था। इसी दौरान गिरा और जब उठने की कोशिश की तो मुझे अहसास हुआ कि मेरा एक पैर निकल चुका है। कुछ पल के लिए मैं समझ नहीं पाया कि मैं बॉल पकड़ूं या पैर? लेकिन फिर फैसला किया कि बॉल ही पकड़ना है। 

- थॉमस का ये वीडियो पाकिस्तान के एक जर्नलिस्ट ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 

- इस महीने की शुरुआत में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और कॉमनवेल्थ बैंक ने अगले तीन सालों के लिए विकलांग, महिला और आदिवासियों को बढ़ावा देने के लिए पचास लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर खर्च करने की घोषणा की थी।

- क्रिकेट पहला ऐसा खेल बन गया जो पैरालंपिक में शामिल नहीं है फिर भी उसके दिव्यांग प्लेयर्स को पूरा समर्थन मिलेगा। 

देखिये वीडियोः

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=kBk0q4WY1ME[/embed]


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top