आम लोगों को मोदी सरकार की बड़ी सौगात, अब एक दिन में ही मिलेगा ये पैसा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 जनवरी): लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की मोदी सरकार आम लोगों को बड़ी सौगात देने जा रही है। जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार अपने अंतरिम बजट में जहां मध्यम वर्ग को टैक्स में छूट की सीमा बढ़ाने पर गंभीरता से विचार कर रही है वहीं सरकार इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने के नियम में बदलाव पर भी विचार कर रही है। इनसबके बीच खबरें आ रही है कि केंद्र सरकार ऐसा कदम उठाने जा रही है जिससे इनकम टैक्सपेयर्स को रिफंड के लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। जानकारी के मुताबिक पहले जहा रिफंड के लिए लोगों को कम से कम 63 दिन का इंतजार करना पड़ता था वहीं अब उनको मुश्किल से एक दिन या दो दिन तक इंतजार करना पड़ेगा।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के मुताबिक इसके लिए आईटी कंपनी इंफोसिस से करार किया गया है और इस काम की जिम्मेदारी उसे सौंपी गई है। पीयूष गोयल के मुताबिक इंपोसिस ने इसके लिए एक पोर्टल बनाया है जिसके जरिए आम लोग आसानी से इनकम टैक्स भर सकेंगे और इतनी ही आसानी से आप अपना रिटर्न फाइल भी कर सकेंगे। साथ ही इनकम टैक्स भरते समय अगर कोई गलती हुई तो उसमें आसानी से सुधार भी किया जा सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति जानबूझकर अपनी गलत जानकारी देता है, तो इस पोर्टल की सहायता से उसे भी आसानी से पकड़ा जा सकेगा।

बताया जा रहा है कि इस खास पोर्टल को बनाने में तकरीबन 4241 करोड़ रुपये खर्च होंगे और पोर्टल बनाने की जिम्मेदारी इंफोसिस को दी गई है। सरकार का दावा है कि 21 महीने के भीतर-भीतर ये पोर्टल काम करना शुरू कर देगा।