251 रु. में स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनी के दफ्तर पर छापा

नई दिल्ली ( 20 फरवरी): सबसे सस्ता स्मार्टफोन देने का दावा करने वाली कंपनी रिंगिंग बेल के नोयडा स्थित दफ्तर पर शुक्रवार को आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। यह छापा कंपनी द्वारा 251 रुपए में लोगों कोे स्मार्टफोन बेचने के लिए मांगे गए आवेदन के बाद पड़ा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आयकर विभाग की टीम इस बात की जांच कर रही है कि कंपनी के पास इस प्रोजेक्ट के लिए इतने पैसे कहां से आए साथ ही इस बात की भी तहकिकात हो रही है कि किस आधार पर कंपनी इतने सस्ते दाम पर स्मार्टफोन देने का दावा कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आयकर विभाग के तीन लोगों की टीम ने कंपनी के नोयडा सेक्टर-63 स्थित ऑफिस पर छापा मारा। आयकर विभाग के अधिकारियों के यहां पहुंचते ही कंपनी का गेट बंद करवा दिया। इसके बाद दो घंटे तक पूछताछ का सिलसिला जारी रहा। इस दौरान आयकर विभाग की टीम को कई दस्तावेज हाथ लगे हैं। 

इससे पहले भाजपा सांसद किरीट सौमैया ने कहा था कि कंपनी के पास कोई भी टेक्निकल डिटेल्स नहीं है। वहीं कंपनी ने कहा कि उसने अधिकारियों को सभी जानकारियां दे दी हैं।

बुकिंग नियम बदले

रिंगिंग बेल ने विवादों के चलते दूसरे दिन बुकिंग का नियम बदल दिया है। शुक्रवार को कंपनी फ्री बुकिंग के बाद 48 घंटे के अंदर उपभोक्ता के पास एक मेल आएगा। इसमें दिए लिंक पर जाकर पैसे जमा करने होंगे। तभी बुकिंग पूरी मानी जाएगी।