वीडियो: 5 स्टार होटलों की खुली पोल, टॉइलट और टी कप की एक कपड़े से सफाई

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 नवंबर): 5 स्टार होटलों में खाना खाने वाले लोगों के हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। चीन के फाइव स्टार और लग्जरी होटलों के स्टाफ की करतूत ने महंगे होटलों में खाने-पीने के मामले में सोचने को मजबूर कर दिया है। चीन में एक ब्लॉगर ने सोशल मीडिया पर कई विडियो शेयर कर चीन के महंगे फाइव स्टार होटलों की पोल खोल दी है। इस विडियो में दिखाया गया है कि एक फाइव स्टार होटल का स्टाफ जिस गीले कपड़े से टॉइलट सीट साफ करता है, उसी कपड़े से चाय के कप और खाने की प्लेटें साफ करता है।  

जाने-माने ब्लॉगर हुआजोंग ने चीन के शांग्रीला, रिट्ज कार्लटन, वाल्डोर्फ ऑस्टोरिया और ल रॉयल मेरिडियन जैसे कई बड़े फाइव स्टार होटलों के विडियो जारी कर इस करतूत का पर्दाफाश किया है। हुआजोंग का दावा है कि उन्होंने 147 फाइव स्टार होटलों में 2000 से ज्यादा रातें बिताईं और इन कारनामों को अपनी आंखों से देखा। इससे साफ हुआ कि बड़ी-बड़ी चेन वाले होटलों में भी साफ-सफाई एक बड़ी समस्या है और इस संबंध में ग्राहकों से झूठ बोला जाता है। 




उन्होंने अलग-अलग होटलों में सीक्रेट कैमरा लगाकर सारी रिकॉर्डिंग की थी। हिल्टन होटल ऐंड रिजॉर्ट में रिकॉर्ड किए गए विडियो में दिखाया गया कि एक महिला सफाईकर्मी एक गंदे कपड़े से बाथरूम का शीशा, बेसिन, टॉइलट सीट साफ करती है। दूसरा कर्मचारी गंदे कपड़े से चाय के मग साफ करता नजर आता है। हयात होटल में एक महिला कर्मी अपने एप्रेन से कप को सुखाती है। शेरटॉन होटल में सफाईकर्मी जिस कपड़े से टॉइलट शीट साफ करता है, उसी कपड़े से कप साफ करता नजर आता है। शंघाई के बुलगारी होटल में एक रात बिताने का किराया करीब 45 हजार रुपये है। इस होटल में सफाईकर्मी कूड़ेदान से प्लास्टिक कप का ढक्कन उठाकर अपनी टीशर्ट से पोंछता हुआ नजर आ रहा है।