जब रणबीर की एक्स गर्लफ्रेंड से इमरान ने रचाई शादी, देखिए वेडिंग अलबम !



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 18 जुलाई ): एक्टर इमरान खान बॉलीवुड से गायब हो चुके हैं। उन्हें अब फिल्में नहीं मिल रही हैं। उनकी आखिरी फिल्म कट्टी बट्टी थी जो कि साल 2015 में रिलीज हुई थी। आज इमरान खान के शादी की सालगिरह है। 10 जनवरी 2011 को इमरान ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड अवंतिका मलिक से रजिस्टर्ड मैरिज की थी। इमरान और अवंतिका करीब 10 सालों से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। इमरान खान अवंतिका से तब मिले थे जब वो 19 साल के थे। इमरान और अवंतिका लॉस एंजलिस में एक साथ लिव इन में भी रहे। उस दौरान इमरान के पापा अनिल पाल ने उनका अमेरिका के एक्टिंग स्कूल में दाखिला करा दिया है। इमरान की मम्मी नुजहत खान और अनिल पाल में सालों पहले तलाक हो गया था।



इमरान खान से पहले अवंतिका रणबीर कपूर को डेट कर चुकी थी । भले ही आज अवंतिका इमरान की वाइफ हैं लेकिन किसी जमाने में वो रणबीर के साथ प्यार की पतंग उड़ाती थीं । अवंतिका उस वक्त जस्ट मोहब्बत में काम कर रही थी। उस वक्त रणबीर और अवंतिका की खूब बातें किय़ा करती थीं ।



खबरों की माने तो दोनों ने करीब पांच साल तक एक-दूसरे को डेट किया । काफी समय डेट करने के बाद दोनों अलग हुए । इमरान को डेट करने से पहले रणबीर के साथ अवंतिका का ब्रेक-अप हो चुका था। इमरान और अवंतिका ने 10 साल डेट करने के बाद 2011 में शादी की। आपकोे बता दे कि इमरान की वाइफ अवंतिका उनके साथ फिल्म आई हेट लव स्टोरी में भी नजर आई थीं।



इमरान ने अवंतिका मलिक से उस दौरान शादी की जब उनका करियर बॉलीवुड में बनना शुरू ही हुआ था। शाहरुख खान, ऋतिक रोशन और अनिल कपूर से प्रेरणा लेते हुए इमरान ने भी शादी के लिए गर्लफ्रेंड को प्रपोज किया। कैंडल लाइट डिनर के दौरान इमरान ने अवंतिका को प्रपोज किया। उनका प्रपोजल बिल्कुल बॉलीवुड स्टाइल में था। घुटनों के बल पर बैठकर इमरान ने अवंतिका से पूछा था कि क्या तुम मुझसे शादी करोगी।




इमरान और अवंतिका ने स्पेशल मैरिज एक्ट की तहत रजिस्टर्ड मैरिज की थी। अवंतिका के पाली हिल वाले घर में दोनों ने एक दूसरे को माला पहनाया और रजिस्टार के सामने मैरिज की। वैसे इनकी शादी के रस्म की शुरूआत 5 जनवरी से हो गई थी।



आमिर खान कॉकटेल डिनर होस्ट किया था और इसमें करीबी फ्रेंड्स और फैमिली के लोग पहुंचे थे। इसके बाद 7 जनवरी को प्री वेडिंग बैश हुआ जहां जमकर पार्टी हुई। इसके बाद अवंतिका के करजत वाले फार्म हाऊस पर मेंहदी सेरेमनी और संगीत रखा गया था ।



10 जनवरी को दिन में कपल ने रजिस्टर्ड मैरिज किया और रात में ताज होटल में शानदार रिसेप्शन हुआ। इस रिसेप्शन में बॉलीवुड के तमाम सितारे पहुंचे।



इमरान और अवंतिका हैप्पी मैरिड लाइफ जी रहे हैं। 9 जून 2014 को दोनों मम्मी पापा बने। इनकी बेटी इमारा मलिक खान तीन साल की हो चुकी है।