इमरान खान की ना'पाक' हरकत, UN महासचिव को फोन कर उठाया कश्मीर का मुद्दा


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 दिसंबर): पाकिस्तान में भले ही किसी भी की सरकार क्यों न हो वो भारत के खिलाफ अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ सकते। क्रिकेट से राजनेता बने इमरान खान जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे तो उम्मीद जताई जा रही थी कि वो भारत के खिलाफ पाकिस्तान की नीति में कुछ बदलाव करेंगे। भारत में आतंकियों को भेजने की पाकिस्तानी हरकतों पर रोक लगाएंगे। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। इतना ही नहीं वो लगातार घाटी में आतंकियों गतिविधियों को लेकर बयानबाजी करते रहे। अब उन्होंने संयुक्त राष्ट्र संघ के महासिचव के सामने कश्मीर का मुद्दा उठाया है।

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस को फोन कर कश्मीर का मुद्दा उठाया है। पाकिस्तानी समाचार पत्र डॉन की मानें तो इमरान खान फोन पर बातचीत के दौरान भारत द्वारा घाटी में मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप लगाया। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस से कश्मीर में भारत द्वारा किए जा रहे कथित मानवाधिकार उल्लंघनों पर संयुक्त राष्ट्र संज्ञान लेने और इस स्थिति को खत्म करने का प्रयास करने की अपील की।

आपको बात दें कि बीते शनिवार को कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान सात नागरिकों की भी मौत हुई थी। तब पाकिस्तान ने इसकी निंदा करते हुए इस मामले को संयुक्त राष्ट्र में उठाने की चेतावनी दी थी। इससे अलग संघीय कैबिनेट ने अपनी बैठक में कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की निंदा की।सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि कैबिनेट की बैठक इस्लामाबाद में हुई जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री खान ने की।