इमरान खान के खिलाफ पाक चुनाव आयोग ने जारी किया  गिरफ्तारी वारंट

इस्लामाबाद (14 सितंबर): पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और तहरीक-ए- इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान की मुश्किलें बढ़ गई है। पाकिस्तानी चुनाव आयोग ने अवमानना के मामले में इमरान खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। आयोग ने इमरान खान को 25 सितंबर को आयोग के दफ्तर में उपस्थित होने के लिए कहा है। चुनाव आयोग ने PTI के बागी नेता और पार्टी के संस्थापकों में से एक अकबर एस बाबर की याचिका पर अदालत की अवमानना पर सुनावाई करते हुए यह आदेश दिया है। मामले की सुनवाई के दौरान इमरान खान के वकील ने बाबर अवान ने कहा कि इमरान खान देश से बाहर थे और गुरुवार को ही स्वदेश लौटे हैं। इमरान आयोग के आदेशों का सम्मान करते हैं और जब भी कहा जायेगा वह उपस्थित होंगे।

इस पर बाबर के अधिवक्ता ने दलील देते हुए कहा कि इमरान खान ने आयोग के आदेश का उल्लंघन किया है। अगर आयोग के प्रति खान की सम्मान की भावना होती तो वह गुरुवार को उपस्थित होते। उन्होंने आयोग से नियमित कार्यवाही आगे बढ़ाने का आग्रह किया। आयोग ने अवमानना मामले पर फैसला सुरक्षित रखते हुए खान के खिलाफ जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुए इमरान खान को 25 सितंबर को पेश होने का आदेश दिया। 

आयोग ने पिछली नोटिस का जवाब नहीं देने पर खान को गत माह दूसरी बार कारण बताओ नोटिस जारी किया था। PTI अध्यक्ष इमरान खान ने शुरू में चुनाव आयोग के अवमानना नोटिस भेजे जाने को चुनौती दी थी जिसके बाद आयोग ने 10 अगस्त को साफ किया था कि इस तरह की नोटिस भेजने का उसके पास कानूनी अधिकार है।