अपनी 'तीसरी शादी' की बात पर क्या बोले इमरान खान...

नई दिल्ली (12 जुलाई): मशहूर क्रिकेटर और तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के चेयरमैन इमरान खान अपनी तीसरी शादी को लेकर चर्चा में हैं। हालांकि इमरान ने इस बात का खंडन किया है। इमरान ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने तीसरी शादी नहीं की है। उन्होंने यह भी लिखा है कि वे जब निकाह करेंगे तब लोगों को खुले तौर पर बताएंगे।

वहीं, उनकी पार्टी के प्रवक्ता नयमुल हक ने भी ट्वीट कर उनके शादी की इस खबर को आधारहीन बताया है। हक ने बताया कि इमरान खान इन दिनों अपने बच्चों के साथ निजी दौरे पर लंदन में हैं। इससे पहले मीडिया में ये खबरें आई थी कि इमरान खान तीसरी सादी करने जा रहे हैं। यह भी कहा था कि उनकी तीसरी बेगम का नाम मर्यम है। 

बता दें कि इससे पहले उन्होंने ब्रिटिश मॉडल जेमिमा खान और बीबीसी की पूर्व प्रज़ेंटर रेहम ख़ान से निकाह किया था। रेहम के साथ उनकी शादी एक साल भी नहीं टिक पाई थी। इमरान ख़ान ने पहली शादी 1995 में जेमिमा से की थी लेकिन 2004 में दोनों अलग हो गए थे। इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी 2015 में रेहम खान से की लेकिन ये एक साल भी नहीं चल पाई और दोनों ने तलाक ले लिया था। 

अपने पहले तलाक़ के बारे में बताते हुए इमरान ने कहा कि जेमिमा के लिए पाकिस्तान में रहना मुश्किल था। वो युवा थीं और पाकिस्तानी संस्कृति में ख़ुद को ढाल पाना उनके लिए कठिन था। अलग सांस्कृतिक माहौल में एक ऐसे व्यक्ति के साथ जीना मुश्किल हो गया था जिसने अभी-अभी अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था। लिहाज़ा, हम दोनों ख़ुशी-ख़ुशी अलग हो गए।