वीडियो: पीएम नरेद्र मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें...

नई दिल्ली (15 अगस्त) : आज़ादी की 70वीं सालगिरह पर पीएम मोदी ने दिल्ली के लाल किले पर झंडा फहराया। देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी के सबोधन में ये 10 मुख्य बातें कहीं...

1 - बिना किसी देश का नाम लिये पड़ोसी देश के आतंकवाद की नीति पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि आतंक की राह छोड़ गरीबी से लड़ाई कड़ें। 

2- बलूचिस्तान, गिलगित और पीओके में अत्याचार के खिलाफ उठी आवाज का समर्थन करते हुए पीएम ने वहां के लोगों का शुक्रिया। 

3- पीएम नरेंद्र मोदी ने एक और बड़ी बात महंगाई के मोर्चे पर की है। पीएम ने कहा है कि गरीब की थाली महंगी नहीं होने दी जाएगी और महंगाई छह फीसदी से अधिक नहीं बढ़ने दी जाएगी।

4- पिछले दिनों में दलितों पर बढ़ते हमले को लेकर पीएम मोदी ने कहा है कि जाति के आधार पर देश में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं हो सकता।

5- लाल किले से पीएम ने स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन में बीस फीसदी की बढ़ोतरी का ऐला किया।

6- गरीबी रेखा से नीचे रहने वालों के लिए नरेंद्र मोदी ने एक लाख रुपये की मदद वाली आरोग्य योजना का भी ऐलान किया।

7- पीएम ने कहा कि मैंने लोकलुभावनवाद से बचने का प्रयास किया और रणनीतिक तौर पर 'सुधार, प्रदर्शन और रूपांतरण' पर अमल किया।

8- लाल किले की प्रचीर से पीएम ने कहा कि हमारी जिम्मेदारी 'स्वराज' को 'सुराज्य' में बदलने की। लेकिन इसके लिए संसद से लेकर पंचायतों तक के साथ 125 करोड़ लोगों को अपने कर्वत्यों का निर्वहन करना होगा। तभी तो सुराज्य का सपना सच हो जाएगा।

9- पीएम ने कहा कि देश आतंकवाद और उग्रवाद को बढ़ने नहीं देगा। युवाओं को हिंसा छोड़ कर मुख्य धारा में लौट आना चाहिए।

10- मोदी ने कहा कि हम मुद्रास्फीति की दर 6 फीसदी से नीचे लाये है और गरीब की थाली को हम किसी भी कीमत पर महंगा नहीं होने देंगे।

देखिए न्यूज़24 की रिपोर्ट...

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=KO3Dv4cmSzw[/embed]