नोटबंदी के बाद अब आधार कार्ड की बड़ी खबर, जानिए नहीं तो उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

नई दिल्ली (29 नवंबर): गैस सब्सिडी पाने वालों के लिए ये बड़ी खबर है। अगर आपने अभी तक आधार कार्ड का नंबर गैस एजेंसी में जमा नहीं करवाया है तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।आइओसी से मिले निर्देश के अनुसार एक दिसम्बर के बाद से आधार के बिना चल रहे गैस कनेक्शन पर सब्सिडी बंद हो जायेगी। आधार नंबर जमा करने पर उपभोक्ता के बकाया सब्सिडी का भी भुगतान हो जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यदि आप रसोई गैस का इस्तेमाल करते हैं और किसी एजेंसी से आपने गैस कनेक्शन लिया है तो आज ही आधार कार्ड एजेंसी में जमा करें तथा अपने बचत खाते को आधार से लिंक कराएं। अगर ऐसा नहीं कर पाए तो हमेशा के लिए गैस सब्सिडी पाने से वंचित हो सकते हैं।
बचत खाते को आधार से लिंक करने तथा गैस एजेंसी में आधार नंबर जमा करने के लिए केन्द्र सरकार के निर्देश पर कई बार समय सीमा तय की गई। यही नहीं समय सीमा में विस्तार भी समय-समय पर होता रहा। नोटबंदी के कारण बैंक से लेकर गैस एजेंसी में आधार नम्बर से जोड़ना काफी ठेढ़ी खीर साबित हो रही है। यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि नोटबंदी के नियम प्रभावी होने के कारण उपभोक्ताओं को कुछ समय की राहत मिल सकती है।