इंजमाम के भतीजे ने पहले ही मैच में शतक जड़ मचाया तहलका

नई दिल्ली(19 अक्टूबर): पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम उल हक ने अपने करियर की शानदार शुरुआत की है। श्रीलंका के खिलाफ जारी सीरीज के तीसरे मैच में हक ने अपना पहला मैच खेलते हुए शतक जड़ दिया। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इमाम ने जोरदार बैटिंग करते हुए 125 बॉल में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 100 रनों की पारी खेली। ऐसा करने वाले वे दुनिया के 13वें और पाकिस्तान दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले पाकिस्तान के लिए सलीम इलाही ने 29 सितंबर, 1995 को श्रीलंका के खिलाफ ही नॉट आउट 102 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने 133 बॉल में 7 चौके और 1 छक्का लगाया था।

मैच का नतीजा 

5 मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही उसने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है। श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए सभी विकेट खोकर 208 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तानी टीम ने सिर्फ 3 विकेट खोकर 42.3 ओवर में लक्ष्य पा लिया। छोटा टारगेट मिलने के बाद इमाम ने फखर के साथ पहले विकेट के लिए 16.5 ओवर में 78 रन जोड़े। फखर को वंडरसे की बॉल पर डिकवेला ने स्टंप किया। दूसरे विकेट के लिए इमाम और बाबर आजम के बीच 66 रनों की साझेदारी हुई। बाबर को गामेज ने 30 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया।

इसके बाद इमाम ने मोहम्मद हफीज के साथ तीसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े। लक्ष्य के बेहद करीब थी टीम तभी थिसारा परेरा ने डिकवेला के हाथों कैच करा दिया। हफीज ने नॉट आउट 34 रन की पारी खेली, जबकि शोएब मलिक बिना कोई स्कोर किए नॉट आउट लौटे।

श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक कप्तान उपुल थरंगा ने 80 बॉल में 5 चौके की मदद से 61 रन की पारी खेली। थिसारा परेरा ने 38 और लाहिरू थिरिमाने ने 28 रन बनाए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका। पाकिस्तान के लिए हसन अली ने 5 विकेट झटके, जबकि शादाब खान ने दो विकेट लिए। जूनैद खान और हफीज को एक-एक विकेट मिला।