इमाम बुखारी ने नवाज शरीफ को लिखा खत, जानें क्या की अपील

नई दिल्ली (15 जुलाई): जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने पाक पीएम नवाज शरीफ को पत्र लिखा है। इमाम बुखारी में अपने खत नवाज शरीफ से कर कश्मीर में शांति का माहौल बनाने की सलाह दी है। साथ ही बुखारी ने अपने खत में नवाज को हुर्रियत नेताओं से बात करने के लिए भी कहा है। इमाम बुखारी के मुताबिक उन्होंने अपनी चिट्ठी में पाक पीएम नवाज शरीफ से घाटी में बने तनावपूर्ण माहौल को खत्म करने के लिए कहा है।


बुखारी ने शरीफ को चेताते हुये कहा कि कश्मीर समस्या का समाधान बंदूक और पत्थरबाजी से नहीं हो सकता। समस्या के हल के लिए बातचीत की पहल करनी ही होगी। उन्होंने अपनी चिट्ठी पाक पीएम को लिखा है कि वह कश्मीर मसले पर अपने अधिकारों का इस्तेमाल कर हुर्रियत नेताओं से बातचीत (समझाने का प्रयास) करें।


इसके साथ ही इमाम बुखारी केंद्र सरकार को भी एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने शांति स्थापित करने के लिए जरूरी कदम उठाने की अपील की है।  इमाम बुखारी ने पत्र में लिखा है कि  हाथों से हथियार छोड़ कर, एक शांतिपूर्ण वातावरण में बातचीत का सिलसिला शुरु हो करना चाहिये। इमाम बुखारी का कहना है कि हिंसा और खून खराबा किसी समस्या का समाधान नहीं है।


उन्होंने लिखा है कि धरती का स्वर्ग, जोकि खुशनुमा जिंदगी के लिए जाना जाता था आज हजारों लोगों के आंसूओं की घाटी बन गया है। एके-47 की छाया में जिंदगी खूनी हो गई है। मौत और बर्बादी का खेल स्थिति को और मुश्किल बनाता जा रहा है।