माइक्रोसॉफ्ट ने इस छात्र को दिया 1.5 करोड़ रु. का पैकेज

नई दिल्ली(4 दिसंबर): आईआईटी में कैंपस प्लेसमेंट शुरू हो गए हैं। आईआईटी कानपुर के एक स्टूडेंट को 1.5 करोड़ रु. का ऑफर मिला है। जो कंप्यूटर साइंस ब्रांच का स्टूडेंट है। आईआईटी कानपुर में ऑरेकल कंपनी ने एक स्टूडेंट को 1.5 करोड़ रु. का ऑफर दिया है।

-माइक्रोसॉफ्ट और ऑरेकल ने इस बार आईआईटी स्टूडेंट्स की बेस सैलरी एक करोड़ रुपए रखी है। जबकि सैमसंग ने 78 लाख और उबर इंटरनेशनल ने 75 लाख रु. बेस सैलरी रखी है। सैमसंग ने 10 स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर किया है।

-साल 2015 में माइक्रोसॉफ्ट के अलावा सेमसंग ने 10 स्टूडेंट को सबसे हाइसेट 1.4 करोड़ रु. का पैकेज ऑफर किया गया था, जिनमें 5 मुंबई और बाकि पांच में दिल्ली और कानपुर आईआईटी के स्टूडेंट थे। कंपनी द्वारा दिए गए इस ऑफर में बोनस और अकोमोडेशन को हटाकर 1.4 करोड़ रु. का यह पैकेज ऑफर किया गया था। वहीं साल 2015 की तुलना में इस बार कम ही कंपनियों ने प्लेसमेंट किया है।

-इनमें पिछले साल टॉप सैलरी पैकेज ऑफर करने वाली गूगल इस बार कई आईआईटी में प्लेसमेंट में शामिल नहीं हुई है। पहले दिन अधिकांश आईआईटी में गूगल के अलावा सभी बड़ी कंपनियां पहुंची। इनमें गोल्डमैन शाक्स, सैमसंग, आईबीएम रिसर्च, टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स, ऑरेकल यूएस, वीजा, नुटैनिक्स, ऑरकल सर्विस टेक्नोलॉजी, माइक्रोसॉफ्ट, ऐमेजॉन, ओला, सिटी बैंक, आईटीसी आदि कंपनियां शामिल हैं। आईआईटी ने इस साल सरकारी कंपनियों को टॉप टैलेंट तक पहुंचने के लिए प्राइम स्लॉट बनाया है। इसमें एंट्री लेवल सैलरी सालाना 9 लाख से 15 लाख रुपए है।