IIT JEE Advanced: पंचकूला के सर्वेश ने किया टाॅप, देखें यहां लिस्ट

नई दिल्ली (11 जून ): IIT JEE Advance 2017 का रिजल्ट रविवार को घोषित कर दिया गया। आईईटी जेईई एडवांस रिजल्ट 2017 में पंचकुला के सर्वेश महतानी ने टॉप किया, जबकि पुणे के अक्षत चुग को दूसरे नंबर पर रहे और दिल्ली के अनन्य अग्रवाल को तीसरा स्थान मिला। स्टूडेंट अपना रिजलट जेईई एडवांस की ऑफिशियल वेबसाइट (Jeeadv.ac.in) पर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवारों को उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबरों पर मैसेज भी भेजे गए हैं। 

आईआईटी में विभिन्न स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस आयोजित की जाती है। इस साल जेईई एडवांस्ड पेपर 1 और पेपर 2 परीक्षा 21 मई को आयोजित की गई थी।

आईईटी जेईई एडवांस रिजल्ट 2017 में दूसरे स्थान पर पुणे के अक्षत चुग रहे और दिल्ली के अनन्य अग्रवाल तीसरे नंबर पर रहे। वहीं, कोलकाता के बिरला हाई स्कूल के देबादित्य प्रमाणिक को पूर्वी रीजन का टॉपर घोषित किया गया है। प्रमाणिक ने ऑल इंडिया में 38वीं रैंक हासिल की है। अभयानंद सुपर 30 के शशि कुमार 258 रैंक लाकर बिहार टॉपर बने हैं।

जेईई एडवांस्ड परीक्षा में बैठने वाले छात्र अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट www.jeeadv.ac.in पर जाकर देख सकते हैं. रिजल्‍ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं. वहां JEE Advanced 2017 Result लिंक पर क्लिक करें. फिर अपना रोल नंबर, रजिस्‍ट्रेशन नंबर डालें और अपना रिजल्ट देखें।

बता दें कि इसी परीक्षा के माध्‍यम से इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी यानी IIT में एडमिशन होता है। 21 मई को हुई इस परीक्षा में 1 लाख 70 हजार परीक्षार्थियों ने भाग लिया था।