IGL का ग्राहकों को बड़ा तोहफा, मिलेगी 4000 रुपये की फ्री सीएनजी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 दिसंबर): अगर आपके पास सीएनजी गाड़ी नहीं है तो भी यह खबर आपके लिए किसी लॉटरी लगने से कम नहीं है, क्योंकि आईजीएल ने ग्राहकों के लिए एक ऐसी बंपर स्कीम निकाली है जिसके तहत उनको 4000 रुपये की सीएनजी फ्री मिलेगी। सीएनजी और पीएनजी की आपूर्ति करने वाली इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने पेट्रोल कार में सीएनजी किट लगवाने के लिए वाहन मालिकों को आकर्षक गिफ्ट देने का ऐलान किया है।

आईजीएल यानी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने दिल्ली की सड़कों से पेट्रोल-डीजल के धूएं को कम करने के लिए एक अनूठा प्रयोग किया है। आईजीएल ने पेट्रोल वाहनों को सीएनजी में बदलने और नए सीएजी वाहनों को 'पहले आओ, पहले पाओ' के आधार पर 4000 रुपये तक का कैश बैक देने की घोषणा की है।

IGL की गिफ्ट स्कीम

आईजीएल की यह सीएनजी वाहनों को बढ़ावा देने के लिए एक तरह की गिफ्ट स्कीम है। इस गिफ्ट को लेने के लिए आपको अपनी पुरानी पेट्रोल कार में सीएनजी किट लगवानी होगी। सीएनजी किट लगवाने के बाद आपको गाड़ी की आरसी की कॉपी और एक टेस्टिंग सर्टिफिकेट देना होगा। ये जरूरी कार्रवाई करने के बाद आईजीएल आपको 2000 रुपये का प्री-लोड स्मार्ट कार्ड और 2000 रुपये का ऐप आधारित टैक्सी कंपनी का कूपन देगी। आरसी की कॉपी और वैलिड हाइड्रो टेस्टिंग सर्टिफिकेट आपको दिल्ली-एनसीआर के सीएनजी पंप पर जमा करना होगा।

पीएनजी के लिए भी योजना

सीएनजी के अलावा आईजीएल ने घरेलू गैस पीएनजी के लिए भी एक अच्छी योजना शुरू की है। दिल्ली में इन दिनों बड़ी तेजी से पीएनजी की लाइन बिछाई जा रही हैं। इसके लिए पीएनजी कनेक्शन के लिए सिक्योरिटी की राशि को 12 किश्तों में जमा करने की सुविधा दी जा रही है। इतना ही नहीं अगर आप 31 दिसंबर तक पीएनजी कनेक्शन का रजिस्ट्रेशन कराते हैं तो आपको 500 रुपये की गैस मुफ्त दी जाएगी। इसके आवेदन के लिए आपको एक कैंसिल चेक देना होगा।