जियो को टक्कर देने के लिए IDEA ने भी लॉन्च किया फ्री कॉलिंग का प्लान

नई दिल्ली ( 9 दिसंबर ): रिलायंस जियो ने अपनी फ्री सर्विस को 31 मार्च तक के लिए मुफ्त कर दिया है। उसके बाद वोडाफोन और एयरटेल ने नए और सस्ते पैक्स की घोषणा की। अब इस सूची में आइडिया सेल्युलर का भी नाम शामिल हो गया है।


दरअसल आईडिया ने अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग वाले दो नए पैक लॉन्च किए हैं। इनमे से एक की कीमत 148 रूपये और एक की 348 रूपये है। इन पैक्स में ग्राहकों को इंटरनेट डेटा के साथ मुफ्त अनलिमिटेड लोकल व एसटीडी वॉयस कॉलिंग का ऑफर दिया जा रहा है।


यह तो अब हर कोई जानता है कि जिओ ने जबसे अपने फ्री इंटरनेट पैक को आगे बढ़ाया है तब से अन्य टेलीकॉम कंपनियों के लिए अपने ग्राहकों को अपने पास रोके रखना मुश्किल हो गया है। जिसकी वजह से एक के बाद एक ऑफर सभी टेलीकॉम कंपनियां ला रही हैं।


348 रूपये से अपने आइडिया नम्बर को रिचार्ज कराने पर आपको  देशभर में मुफ्त लोकल व एसटीडी कॉल का ऑफर मिल रहा है। इसके अलावा इसमें  50 एमबी डेटी भी ग्राहकों को  मिलेगा। यह 50 एमबी डेटा बेसिक फोन वालों को मिलेगा जबकि 1 जीबी डेटा 4जी हैंडसेट वालों को दिया जाएगा।


इसके अलावा 148 रूपये के पैक में आईडिया मुफ्त लोकल और आईडिया से आईडिया पर एसटीडी कॉल का ऑफर देगी। इस पैक में भी  50 एमबी डेटा बेसिक फोन वालों को मिलेगा जबकि 1 जीबी डेटा 4जी हैंडसेट वालों को दिया जाएगा। इन दोनों पैक्स की वैलिडिटी 28 दिनों की होगी। इससे पहले एयरटेल और एयरसेल भी मुफ्त वॉयस कॉलिंग वाले डेटा पैक पेश कर चुकी हैं।