World Cup 2019: बांग्लादेश के खिलाफ टॉस हारते ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा पाकिस्तान, जानें कैसे ?

pak team

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (4 जुलाई): पाकिस्तान का वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा अब लगभग नामुमकिन सा हो गया है। शुक्रवार को लॉर्डस के ऐतिहासिक मैदान पर पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला होना है। लेकिन यहां पाकिस्तान जीत भी जाता है तो भी उसके लिए विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचना संभव नहीं दिखता है। दरअसल कल यानी बुधवार को मेजबान इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 119 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में जगह बना ली, वहीं सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना देख रहे पाकिस्तान की उम्मीदें चकनाचूर हो गई। न्यूजीलैंड की हार के साथ ही अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन हो गया है। हाल तो ये है कि टॉस हारते ही पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी।

Point Table

जानिए सेमीफाइनल का समीकरण...पाकिस्तान और बांग्लादेश का मुकाबला शुक्रवार को लॉर्ड्स में होगा, जहां उसका वर्ल्ड कप से बाहर होना तय है। दरअसल अगर इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद टॉस हार गए और बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी चुन ली तो उनकी टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी। पाकिस्तान के सामने सेमीफाइनल में पहुंचने का एक रास्ता और है लेकिन वो भी लगभग नामुमकिन हैं। पाकिस्तान की अगर पहले बल्लेबाजी आती है और वो 350 रन बनाती है तो उसे बांग्लादेश को 38 रनों पर ऑल आउट करना होगा। वहीं अगर पाकिस्तानी टीम 400 रन बनाती है तो उसे बांग्लादेश को 84 रन पर ऑल आउट करना होगा, जो कि नामुमकिन सा है।

sarfaraj

इस हार के साथ न्यूजीलैंड की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है। क्योंकि उसके हारने से पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं अभी भी जिंदा हैं। पाकिस्तान की टीम अगर बांग्लादेश के खिलाफ करिश्माई प्रदर्शन कर बड़ी जीत दर्ज करने में कामयाब होती है तो ही वह अंतिम चार में पहुंच सकती है। पाकिस्तान न्यूजीलैंड से नेट रन रेट में काफी पीछे हैं जिससे कीवी टीम का सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होना आसान नहीं होगा। इंग्लैंड की टीम नौ मैचों में 12 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे नबंर पर है। इसके अलावा न्यूजीलैंड की टीम इतने ही मैचों में 11 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।