#CWC2019: क्या PAK को मिलेगा मौका-मौका या टीम इंडिया फिर जड़ेगी जीत का चौका ?

India-Vs-PakistanImage Credit: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 जून): विश्व कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच आज मुकाबला होना है। वर्ल्ड कप में ऐसा सातवीं बार होने जा जब दोनों टीमें आमने सामने होगी। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम भारत को एक भी बार नहीं हरा सकी है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या कल पाक को मिलेगा मौका मौका या टीम इंडिया फिर जड़ेगी जीत का चौका। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। जहां एक रोमांचक मुकबाले के साथ साथ करोड़ो लोगों के इमोशन्स भी सीधे मैदान से जुड़े होंगे। जाहिर है इतने बड़े मैच में खिलाड़ियों पर प्रेशर भी होगा और प्रेशर को खत्म करने के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी वर्ल्ड कप के इन मैचों को देख रहा है।

वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अबतक कुल 6 भिड़ंत हुई है और 6 बार बाजी टीम इंडिया के नाम रही है। विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी दो ऐसे बड़े खिलाड़ी टीम इंडिया में हैं जिनका वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ ये तीसरा मैच होगा। साथ ही रोहित के पास भी 2015 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का अनुभव है। पाकिस्तान से मुकाबले से पहले कप्तान कोहली ने कहा है कि पाक के खिलाफ मुकाबले में हमारे खिलाड़ियों का सबसे बेहतर प्रदर्शन सामने आएगा। उन्होंने कहा, ‘कई सालों से यह मुकाबला काफी कड़ा होता आ रहा है। यह दुनिया में सबसे शानदार मैच होता है। इसमें खेलना गर्व की बात है।

सूत्रों की माने तो धोनी और विराट ने एक साथ मोर्चा संभाला है और मैच से पहले पाकिस्तान वाले प्रेशर को कैसे खत्म किया जाता है। इसका अनुभव दोनों खिलाड़ी अपने साथी खिलाड़ियों से शेयर कर रहे हैं। आपको बता दें कि धोनी और विराट 2011 और 2015 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच रद्द होने के बाद विराट ने ये साफ भी कर दिया कि नए खिलाड़ियों को बड़े मैच से पहले कैसे गाइड किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब आप मैदान में चले जाते हैं, तो सब शांत हो जाता है। नए खिलाड़ियों के लिए यह अलग हो सकता है, लेकिन हमारे लिए यह ऐसे है कि हम अपनी क्षमताओं का इस्तेमाल किस तरह करते हैं। हमारे पास मैच को लेकर योजना है। मैदान में बस उसी पर काम करना है।

विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि ना तो उन पर कोई प्रेशर है और ना ही टीम इंडिया के खिलाड़ियों को वो प्रेशर में आने देंगे। यानि कि मैनचेस्टर के मैदान पर जो कप्तान प्रेशर में नहीं आएगा मैदान वही मारेगा। वैसे भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तानी टीम काफी प्रेशर में हैं और पाकिस्तान का यही प्रेशर टीम इंडिया के लिए वरदान साबित होने वाला है। साथ ही विराट का गेम प्लान अपना अलग रंग भी दिखाएगा क्योंकि ये प्लान विराट ने धोनी के साथ मिल कर तैयार किया है।