INDvsING: इंग्लैंड ने जीता टॉस, भारत की टीम करेगी पहले गेंदबाजी

न्यूज  24 ब्यूरो, नई दिल्ली(30 जून): भारत और इंग्लैंड के बीच आज कड़ा मुकाबला खेला जाएगा, जिसको लेकर क्रिकेट प्रशंसकों में भी काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। इग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। वहीं टीम इंडिया पहले गेंदबाजी करेगी। इंग्लैंड के लिए ये मुकाबला जहां करो या मरो वाला है, क्योंकि उसे अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए उसे आज हर हाल में जीत की जरूरत है। वहीं, टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में अपने अजेय क्रम को बरकरार रखने के इरादे से मैदान में उतरेगी। 

अगर भारत इसमें जीत जाता है तो मेजबान टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। आज के मुकाबले में भारत की जीत के लिए तीन टीमें दुआएं मांग रही है वहीं 2 ऐसी टीमें है जो टीम इंडिया की हर के लिए प्रार्थना कर रही है। वहीं भारतीय टीम में एक बदलाव किया गया है। विजय शंकर की जगह रिषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। 

टूर्नामेंट से पहले इंग्लैंड खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी, लेकिन इयोन मोर्गन की टीम अहम मैचों लड़खड़ा गई। अब तक 6 मुकाबलों में भारतीय टीम को हार का मुंह नहीं देखना पड़ा है और विराट कोहली की टीम 11 अंक के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश की ओर है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ जीत से वह तालिका में शीर्ष स्थान को मजबूत करेगी। अगर भारत इसमें जीत जाता है तो मेजबान टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। टूर्नामेंट से पहले इंग्लैंड खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी, लेकिन इयोन मोर्गन की टीम अहम मैचों लड़खड़ा गई।

 इसके अब 7 मैचों में केवल 6 अंक हैं और वह टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर है। यह दुखद है कि कप्तान मोर्गन, जोस बटलर, जानी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद इंग्लैंड की हाल के वर्षों में सर्वश्रेष्ठ वन-डे टीम को इस तरह बाहर होना पड़ेगा।

इंग्लैंड को श्रीलंका और पाकिस्तान से अप्रत्याशित हार मिली है, जिसके कारण उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की स्थिति डगमगाई हुई है। इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए किसी भी सूरत में भारत को हराना होगा, तभी वह अंतिम-4 की रेस में बनी रहेगी। ऐसे में इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन की टीम से उम्मीद की जाती है कि वह इस मैच में अपनी पूरी ताकत झोकेगी।