World Cup 2019: भारत और बांग्लादेश के बीच आज अहम मुकाबला, ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

IND vs BAN

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (2 जुलाई): इंग्लैंड में खेले जा रहे क्रिकेट विश्व कप के 40वें मुकाबले में आज भारत और बांग्लादेश के बीच अहम मुकाबला खेला जाना है। ये मुकाबला भारत और बांग्लादेश दोनों के लिहाज से काफी अहम है। इंग्लैंड से मिली पहली हार के बाद टीम इंडिया किसी भी तरह बांग्लादेश को हरा कर सेमीफाइनल में जगह पक्का करना चाहेगी। वहीं बांग्लादेश अलग ये मैच हार जाता है तो विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचने का उसका रास्ता बंद हो जाएगा। लिहाजा दोनों टीमें इस मुकाबले में कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगी।

ये हो सकती है प्लेइंग-XI

भारत-रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।बांग्लादेश-

तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेट कीपर), लिटन दास, महमूदुल्लाह, शब्बीर रहमान, मोसाद्दिक हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मशरफे मोर्तजा और मुस्तफिजुर रहमान।वर्ल्ड कप में आज भारत और बांग्लादेश के बीच एजबेस्टन में मुकाबला होना है।  भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में अब तक कुल 7 मैच खेल चुकी है। इसमें सिर्फ 1 में हार मिली। एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ और बाकी पांच अपने नाम किए। उसके पास 11 अंक हैं। दूसरी तरफ बांग्लादेश के पास 7 मैचों से 7 ही अंक हैं। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि बांग्लादेश को मात देकर वो सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करे। वहीं बांग्लादेश के लिए यह मुकाबला करो या मरो का है। क्योंकि यदि बांग्लादेश भारत से हार जाता है, तो उसके लिए सेमीफाइनल के दरवाजे बंद हो जाएंगे। बांग्लादेश की टीम इस समय विश्व कप में सात मैचों में सात अंकों के साथ छठे नंबर पर है।टीम इंडिया को अंतिम चार से पहले एक बड़ा झटका लगा है। ऑलाराउंडर विजय शंकर चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मयंक अग्रवाल लेंगे। लेकिन, ये तय है कि मयंक बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर नहीं उतरेंगे। टीम इंडिया की ओपनिंग की जिम्मेदारी बांग्लादेश के खिलाफ भी रोहित शर्मा और केएल राहुल के कंधों पर होगी। संभावना जताई जा रही है कि बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री रवींद्र जडेजा और दिनेश कार्तिक को अंतिम 11 में मौका दे सकते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ राहुल और रोहित की जोड़ी नहीं चल पाई थी। राहुल बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे, लेकिन रोहित शर्मा ने शतक जड़ा था। रोहित इस टूर्नामेंट में शानदार लय में नजर आ रहे हैं। रोहित ने अब तक तीन शतक की मदद से 440 रन बनाए हैं। बांग्लादेश के लिए अच्छी खबर है। उनके मिडल ऑर्डर बैट्समैन महमूदउल्लाह अब फिट हो गए हैं।एजबेस्टन में आज होने वाले मैच में भारत को सतर्क रहना होगा। वैसे तो भारत सेमीफाइनल में जाने से एक अंक की दूरी पर है लेकिन अगर बांग्लादेश के खिलाफ उसे हार मिलती है तो उसका श्रीलंका के खिलाफ 'मैच करो या मरो' जैसा हो जाएगा। बांग्लादेश किसी भी टीम का खेल बिगाड़ सकती है। 2007 विश्व कप में इसी टीम ने भारत को मात देकर शुरुआती दौर से बाहर कर दिया था। ऐसे में भारत को बांग्लादेश की मौजूदा फॉर्म को देखकर सतर्क रहना होगा। भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्‍ड कप का यह 40वां मैच होगा। यह मैच कल यानी मंगलवार दो जुलाई को खेला जाएगा। मैच की शुरुआत इंग्‍लैंड के स्‍थानीय समय के अनुसार सुबह 10.30 बजे से होगी। जबकि, भारतीय समय के अनुसार इस मैच का टॉस दोपहर 2:30 बजे होगा। भारतीय दर्शक इस मुकाबले का सीधा प्रसारण दोपहर 3 बजे से देख सकेंगे।