Blog single photo

T-20 वर्ल्ड कप: आयरलैंड से आज भिड़ेगी टीम इंडिया, सेमीफाइनल में जगह बनाने उतरेंगी भारतीय महिलाएं

भारतीय महिला खिलाडियों ने जिस तरीके से ICC महिला T-20 वर्ल्ड कप 2018 का धमाकेदार तरीके से आगाज किया है, उससे अब देश के प्रशंसकों को महिला खिलाडियों से वर्ल्ड कप का खिताब लाने कि उमीदें और भी प्रबल ही गई हैं। जी हां भारतीय महिला खिलाडियों ने जिस तरीके से विश्व कप खिताब की प्रबल दावेदार न्यूजीलैंड और चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को मात दी है, उसके बाद से खेल प्रशंसकों में महिला T-20 वर्ल्ड कप खिताब को लेकर महिला खिलाडियों से उमीदों की आस बध चुकी हैं।

                                                      Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 नवंबर): भारतीय महिला खिलाडियों ने जिस तरीके से ICC महिला T-20 वर्ल्ड कप 2018 का धमाकेदार तरीके से आगाज किया है, उससे अब देश के प्रशंसकों को महिला खिलाडियों से वर्ल्ड कप का खिताब लाने कि उमीदें और भी प्रबल ही गई हैं। जी हां भारतीय महिला खिलाडियों ने जिस तरीके से विश्व कप खिताब की प्रबल दावेदार न्यूजीलैंड और चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को मात दी है, उसके बाद से खेल प्रशंसकों में महिला T-20 वर्ल्ड कप खिताब को लेकर महिला खिलाडियों से उमीदों की आस बध चुकी हैं।

भारत गुरुवार को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले आईसीसी महिला विश्व टी20 के ग्रुप बी लीग मैच में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा। भारतीय टीम अच्छी लय में चल रही है और पहले दो मैचों में आसान जीत दर्ज कर चुकी है जिसमें चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ दो दिन पहले हासिल जीत भी शामिल है। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रोविडेंस में पहले मैच में शतक के साथ टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया था। अब इसी मैदान पर भारत को आज आयरलैंड से भिड़ना है।

आयरलैंड को आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। भारत आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा लेकिन हरमनप्रीत कौर को पता है कि उनकी टीम इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में किसी प्रतिद्वंद्वी को हल्के में नहीं ले सकती। आयरलैंड की टीम को उसके जुझारूपन के लिए जाना जाता है, और भारतीय टीम उन्हें हल्के में नहीं लेना चाहेगा क्योंकि इससे उसकी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाओं को झटका लगा सकता है।

देश को एक बार फिर कप्तान हरमनप्रीत कौर और पूर्व कप्तान एवं अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज से आतिशी पारी की उमीद रहेगी। वहीं टीम को जेमिमा रोड्रिगेज स्मृति मंधाना और वेदा कृष्णमूर्ति से भी अच्छी परियों की उमीद रहेगी। गेंदबाजी विभाग में आफ स्पिनर दयालन हेमलता और लेग स्पिनर पूनम यादव ने अब तक 10 विकेट चटकाकर शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम को इस मैच में तेज गेंदबाजों से भी अच्छे परीणाम की उमीद होगी।

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमा रोड्रिगेज, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, दयालन हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वस्त्रकार और अरुणधति रेड्डी।

आयरलैंड: लारा डेलानी (कप्तान), किम गार्थ, सेसेलिया जायस, शाउना कावानाग, एमी कीनली, गैबी लुइस, लारा मारिट्ज, कायरा मेटकाफ, लूसी ओरीली, क्लेस्टे राक, एमियर रिचर्डसन, क्लेयर शेलिंगटन, रेबेका स्टोकेल और मैरी वालड्रोन।

Tags :

NEXT STORY
Top