News

U19 WorldCup:ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर इतिहास रचेगी टीम इंडिया!

नई दिल्ली(3 फरवरी): अंडर19 वर्ल्‍डकप का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब से कुछ देर बाद खेला जाएगा। क्रिकेटप्रेमियों की निगाहें पृथ्‍वी शॉ के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम पर होंगी। कोच राहुल द्रविड़ की भारतीय टीम की नजरें चौथा खिताब जीतकर इतिहास रचने पर लगी टिकी होंगी। 

- भारत और ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट के इतिहास की दो सबसे सफल टीमें हैं जो तीन-तीन बार खिताब जीत चुकी हैं।

- पृथ्वी शॉ अगर यह कर पाते हैं तो भारत को अंडर 19 खिताब दिलाने वाले मोहम्मद कैफ ( 2002 ), विराट कोहली (2008) और उन्मुक्त चंद ( 2012 ) की जमात में शामिल हो जाएंगे।

- टूर्नामेंट में खेल रही भारतीय टीम की खासियत यह है कि इसमें कई आलराउंडर खिलाड़ी शामिल हैं जो टीम को बल्‍लेबाजी-गेंदबाजी, दोनों में संतुलन प्रदान करते हैं। 

- मौजूदा फॉर्म को देखते हुए भारत का फाइनल में पलड़ा भारी लग रहा है। भारत ने अभी तक पांचों मैच जीते हैं जिसमें सेमीफाइनल में पाकिस्तान पर 203 रन से मिली जीत शामिल है। इसके अलावा टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हराया था। पाकिस्तान के खिलाफ 272 रन बनाने के बाद भारत ने उसकी पूरी पारी 69 रन पर समेट दी थी। अभी तक हर जीत में टीम का सामूहिक प्रयास रहा है। सभी खिलाड़ियों ने किसी ना किसी रूप में योगदान दिया है। बल्लेबाजों में शॉ और मनजोत कालरा ने टीम को हमेशा अच्छी शुरुआत दी है। तीसरे नंबर पर शुभमन गिल जबर्दस्त फॉर्म में हैं । उन्‍होंने पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में शतक जमाया और अब फाइनल में वे एक और यादगार पारी खेलना चाहेंगे।

- गेंदबाजी में शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी का प्रदर्शन उम्दा रहा है। अभिषेक शर्मा और अनुकूल राय ने स्पिन का मोर्चा संभाला है। अभिषेक निचले मध्यक्रम में उपयोगी बल्लेबाज भी हैं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top