जानिए, नेपाल U19 कप्तान की उम्र के विवाद पर ICC ने क्या कहा

नई दिल्ली (3 फरवरी) : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने कहा है कि वो  नेपाल के अंडर 19 कप्तान राजू रिजाल के बांग्लादेश में चल रहे वर्ल्ड कप को लेकर 'संतुष्ट' है।  'ईएसपीएन क्रिकइंफो'  की रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी ने कहा है कि उसने इस मामले का संज्ञान लिया। साथ ही राजू रिजाल से जुड़े उन दस्तावेज़ो को भी देखा, जिन्हें क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल ने टूर्नामेंट से पहले जमा कराया था। आईसीसी के मुताबिक वो इस निष्कर्ष पर पहुंची कि ऐसा कोई सबूत नहीं है जो ये बताए कि राजू रिजाल की जन्मतिथि 26 सितंबर 1996 गलत है।

बता दें कि सोमवार को मुंबई के 25 वर्षीय क्रिकेटर कौस्तुभ पवार ने आरोप लगाया था कि राजू रिजाल ओवरएज हैं। कौस्तुभ ने सोशल मीडिया पर दावा किया था कि वे रिजाल (तब राजू शर्मा) के साथ अंडर 15 टूर्नामेंट में खेल चुके हैं। कौस्तुभ के मुताबिक वे साथ मुंबई में अंडर 15 क्रिकेट खेलते थे। और अब वो अंडर 19 के कप्तान हैं। जबकि उस वक्त के हम जैसे खिलाड़ियों की उम्र 24-25 हो चुकी है।

आईसीसी ने कहा कि उन्होंने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल के चीफ एक्जीक्यूटिव, रिजाल और नेपाल टीम के मैनेजर सुदीप शर्मा से बात की। आईसीसी ने जिन दस्तावेजों को देखा, उनमें रिजाल का पासपोर्ट, जन्म प्रमाणपत्र और खुद रिजाल का उम्र संबंधी हलफनामा देखा है।

आईसीसी के बयान में कहा गया क्योंकि ऐसा कोई सबूत नहीं है जो बताए कि ये दस्तावेज असली नहीं है, इसलिए आईसीसी इस मामले को बंद मानती है जब तक कि कोई नई सूचना सामने नहीं आए।