ICC वनडे रैंकिंग में टॉप-5 बल्लेबाजों में शुमार हुए रोहित

नई दिल्ली (18 दिसंबर): कप्तान कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा ICC  की वनडे रैंकिंग में टॉप पांच बल्लेबाजों शुमार हो गए हैं। सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में रोहित शर्म 816 अंक के साथ दो स्थान की छलांग लगाते हुए वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। हालांकि इसी साल फरवरी में रोहित शर्मा को इस रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल हुआ था। आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए दूसरे वनडे मैच में रोहित ने 203 रनों की नाबाद दोहरी शतकीय पारी खेली थी। वहीं शिखर धवन ICC वनडे रैंकिंग में 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो युजवेंद्र चहल 23 स्थानों की छलांग लगाते हुए वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में 28वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं चाइनामैन कुलदीप यादव भी 16 स्थानों की छलांग लगाकर अपने करियर की सर्वोच्च रैंकिंग 56वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या 10 स्थान ऊपर उठते हुए करियर में सबसे अच्छी रैंकिंग 45वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारत अगर श्रीलंका को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से मात देता, तो वह इस रैंकिग में दक्षिण अफ्रीका को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर सकता था। इस रैंकिंग में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से पांच अंक पीछे दूसरे स्थान पर है।