Blog single photo

ICC ने बदला सुपर ओवर का नियम, नीशम ने कर दी खिंचाई

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में विवादित बाउंड्री नियम को हटा दिया है। इस नियम को लेकर वर्ल्ड के दौरान विवाद हुआ था। इस नियम के हटाने के ऐलान के बाद उपविजेता रही न्यूजीलैंड टीम के जिम्मी निशाम आईसीसी पर भड़क गए हैं।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 अक्टूबर): अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद  ने वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में विवादित बाउंड्री नियम को हटा दिया है। इस नियम को लेकर वर्ल्ड के दौरान विवाद हुआ था। इस नियम के हटाने के ऐलान के बाद उपविजेता रही न्यूजीलैंड टीम के जिम्मी निशाम आईसीसी पर भड़क गए हैं। जिम्मी ने ट्वीट कर इस नियम को हटाने पर आईसीसी की टांग खिंचाई की है। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर भी टाई हो गया था, जिसके बाद फैसला बाउंड्री नियम से हुआ था।

वर्ल्ड कप के बाद  आईसीसी के इस बाउंड्री नियम की जमकर आलोचना हुई थी। अधिकतर लोगों का यही कहना था कि यह नियम सही नहीं है और इसे हटा देना चाहिए। आईसीसी ने अब वर्ल्ड कप तीन महीने बाद इस नियम को हटा दिया है। इस नियम को अब इतनी देर से हटाने पर भी आईसीसी को आलोचना झेलनी पड़ रही है।

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जिम्मी ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से ट्वीट करते हुए लिखा है- “एजेंडा में अगला कदम: टाइटेनिक पर आइस स्पोटर्स के लिए अच्छी दूरबीन।”

आईसीसी ने एक बयान में कहा, “क्रिकेट समिति और सीईसी (आईसीसी चीफ एक्जीक्यूटिव कमेटी) ने इस बात पर सहमति जाहिर की है कि सुपर ओवर उत्साहजनक और खेल का फैसला करने के लिए सही है, इसलिए यह वनडे और टी-20 विश्व कप में बना रहेगा।” बयान में कहा गया है, “ग्रुप दौर में अगर सुपर ओवर टाई रहता है तो मैच टाई ही रहेगा। सेमीफाइनल और फाइनल में सुपर ओवर के नियमों में एक बदलाव किया गया है कि जब तक एक टीम जीत नहीं जाती तब तक सुपर ओवर जारी रहेगा।”

Tags :

NEXT STORY
Top