मैदान पर वापसी करेंगे स्मिथ आैर वाॅर्नर, ICC ने दी इजाजत

नई दिल्ली (10 मई): बॉल टैंपरिंग विवाद में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को उनके क्लबों ने ग्रेड क्रिकेट में खेलने की इजाजत दे दी है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के हवाले से गुरुवार को यह जानकारी दी। वहीं बॉल टैंपरिंग विवाद में 10 महीने के लिए बैन किए गए कैमरून बैनक्रॉफ्ट को लेकर फिलहाल कोई फैसला नहीं हो सका है। 

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीदी दौरे में केप टाउन टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के तीनों खिलाड़ियों को बॉल से छेड़छाड़ करने का दोषी पाया गया था। इसके चलते मार्च में तीनों पर अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट खेलने से बैन लग गया था। लेकिन अब आईसीसी ने स्मिथ और वॉर्नर को ऑस्ट्रेलिया में ग्रेड क्रिकेट खेलने की आजादी दे दी है। वहीं cricket.com.au वेबसाइट के मुताबिक 14 मई को ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख क्रिकेट क्लबों के बीच मीटिंग के बाद तय हो पाएगा कि बैनक्रॉफ्ट को अनुमति मिलती है या नहीं।   

न्यू साउथ वेल्स क्रिकेट एसोसिएशन (एनएसडब्ल्यूसीए) ने कहा है कि स्मिथ और वॉर्नर के रास्ते में वह बाधा नहीं बनेंगे और वे अपने-अपने क्लबों सदरलैंड और रैंडविक पीटरशेम क्लबों की ओर से खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।