चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में इंडिया, रोहित शर्मा बने मैन ऑफ द मैच

नई दिल्ली (15 जून): बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर भारत चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में पहुंच गया है और इस जीत के नायक रहे रोहित शर्मा। रोहित शर्मा ने 129 गेंदों पर नाबाद 123 रन बनाए। वहीं कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 96 रन बनाए। वहीं शिखर धवन ने 34 गेंदों में 46 रन बनाकर आउट हुए। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी बांग्लादेश टीम ने भारत के सामने 265 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे भारत ने आसानी से हांसिल कर लिया। रोहित शर्मा को उनके शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। रोहित शर्मा ने अपने वन करियर का 11वां शतक लगाया।265 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शिखर धवन की भारतीय सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी ने 14.4 ओवर में महत्वपूर्ण 87 रनों की महत्वपूर्ण शुरुआत दिलाई। भारत को पहला झटका 87 रन के स्कोर पर लगा। शिखर धवन ने 34 गेंदों में 46 रन बनाए। इसमें सात चौके और एक छक्का शामिल है। वहीं रोहित शर्मा ने 123 और कप्तान विरोट कोहली 96 रन बनाकर नाबाद रहे।

 टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी बांग्लादेश टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के सामने 265 रनों का लक्ष्य रखा। बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 264 रन बनाए। 

टॉस जीतकर गेंदबाजी करने आई भारतीय टीम को भुवनेश्वर कुमार ने दो बड़ी सफलता जल्द दिला दी। लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। तमीम इकबाल और साकिब अल हसन ने तीसरे विकेअ के लिए 123 रनों की शानदार साझेदारी की और अपने-अपने अर्धशतक लगाए। हालांकि इसके बाद केदार जाधव ने तमीम (70) और रविंद्र जडे़जा ने साकिब (15) को आउट करके भारत को झुमने का मौका दिया। 

जाधव ने जल्द की मुशफिकुर रहीम (61) को भी चलता किया। हालांकि मुसाद्दीक हुसैन और महमूदउल्ला के बीच 39 रन की साझेदारी हुई, लेकिन जसप्रीत बुम्रा ने इस जोड़ी को मुसाद्दीक हुसैन (15) को आउट करके तोड़ दिया। 

टीमे:

भारतीय टीम: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, आर.अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीम बुमराबांग्लादेश टीम: तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, मुशफिखुर रहमान, शाकिब अल हसन, महमुदुल्ला, मोसडेक हुसैन, मुर्तजा, रुबैल हुसैन, तस्कीन अहमद, रहमान