चैपल ने किया धोनी और कोच कुंबले पर बड़ा हमला, कहा...

 

नई दिल्ली(27 जून): ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने टीम इंडिया के वनडे कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पर निशाना साधा है। चैपल ने इशारों ही इशारों में धोनी पर वार किया और ये कहने से भी नहीं चूके कि भारतीय सेलेक्टर्स बड़े खिलाड़ियों को खराब फॉर्म के बावजूद टीम से बाहर करने का दम नहीं रखते।

इयान ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के सेलेक्टर्स किसी बड़े खिलाड़ी को टीम से हटाने से नहीं घबराते। यहां तक की टीम के कप्तान को भी खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ता है। लेकिन भारतीय सेलेक्टर्स ऐसा नहीं कर सकते। भारतीय सेलेक्टर्स को तो उस बड़े खिलाड़ी के संन्यास लेने तक का इंतजार करना पड़ता है। भले ही वो खिलाड़ी टीम पर बोझ ही क्यों ना हो।

चैपल यहीं नहीं रूके उन्होंने कुंबले की तुलना अपने भाई ग्रैग चैपल से की। इयान ने कहा है कि कुंबले के लिए बतौर कोच राह आसान होगी क्योंकि उनके पास ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जो संन्यास लेने के कगार पर खड़े हैं।

इयान ने कहा कि ग्रेग चैपल की तुलना में कुंबले के लिए बेहतर स्थिती है। पहली बात ये है कि कुंबले भारतीय मानसिकता जानते हैं और दूसरा कि उनको वैसे बड़े खिलाड़ियों का सामना नहीं करना होगा जो अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर खड़े हैं।