'स्विंग के सुल्तान' ने कोहली को लेकर दिया अब तक का सबसे बड़ा बयान

नई दिल्ली(27 मई): अपने करियर के बेहतरीन दौर से गुजर रहे विराट कोहली की जमकर तारीफ हो रही है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने विराट को सबसे खतरनाक बैट्समैन बताया है।

अकरम ने शुक्रवार को एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि यदि वो आज खेल रहे होते तो उन्हें भी विराट को बॉलिंग करने से डर लगता। कोहली IPL-9 में चार सेन्चुरी लगाकर वो सुर्खियों में हैं। अकरम ने कहा कि विराट की तकनीक और खुद पर भरोसा करने की उनकी काबिलियत ने ही उन्हें इतना महान खिलाड़ी बनाया है।

अकरम ने कहा कि खुद पर भरोसा, टैलेंट और सबसे ज्यादा विराट की तकनीक ने ही उन्हें यहां तक पहुंचाया है। हमने कभी भी उन्हें रिवर्स शॉट या लैप शॉट खेलते नहीं देखा। वो हमेशा प्रॉपर क्रिकेट के शॉट्स ही खेलते हैं और बैट का पूरा फेस इस्तेमाल करते हैं। 'इसलिए वे इतने कंसिस्टेंट हैं और यदि मैं आज खेल रहा होता तो मुझे भी उन्हें बॉलिंग करने से डर लगता।

अकरम ने कहा कि ये समय बिल्कुल वैसा ही है जब वनडे में सचिन तेंडुलकर ओपन करते थे। उन्हें भी बॉलिंग करना बहुत मुश्किल होता था। विराट और सचिन ऐसे बैट्समैन हैं जो खुद को आउट करने के लिए बॉलर को बेहद कम मौके देते हैं।बता दें आईपीएल में अकरम कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के कोच हैं।