मायावती ने किया बंद का समर्थन, बोलीं- 'आंदोलन में हिंसा करना सही नहीं'

नई दिल्ली (02 अप्रैल): एससी/एसटी कानून में बदलाव के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में देशभर में दलित संगठनों का भारत बंद प्रदर्शन हिंसक हो गया है। इस बीच बसपा सुप्रीमों मायावती ने SC/ST आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि आंदोलन में हिंसा करना सही नहीं हैं। मायावती ने कहा कि उन्हें पता चला है कि कुछ लोग इस आंदोलन में हिंसा कर रहे हैं। मायावती ने हिंसा की निंदा करते हुए कहा इस हिंसा में हमारी पार्टी का हाथ नहीं है।

I support the protest against the SC/ST Act. I have got to know that some people spread violence during the protests, I strongly condemn it. Our party is not behind the violence during the protests: BSP Chief Mayawati pic.twitter.com/SZ4xrvG13k

— ANI UP (@ANINewsUP) April 2, 2018

मायावती ने कहा कि आंदोलन में हिंसा कर रहे अराजक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।

Strict action should be taken against those who spread violence during the protests: BSP Chief Mayawati #BharatBandh pic.twitter.com/8ygHO7BzU9

— ANI UP (@ANINewsUP) April 2, 2018

अब तक मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में चार, राजस्थान में एक और उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से भी एक शख्स की मौत की खबर आ रही है, जबकि मेरठ में प्रदर्शनकारियों ने जमकर काफी उत्पात मचाया है। 

वहीं राजस्थान के बाड़मेर और मध्य प्रदेश के भिंड में दो गुटों में हुई झड़प में करीब 30 लोग जख्मी हुए हैं। बाड़मेर में कई वाहनों में आग लगाई गई है। पंजाब, बिहार, और ओडिशा में भी बंद का व्यापक असर है। यहां प्रदर्शनकारियों ने न सिर्फ रेल रोका है बल्कि सड़क जाम कर परिवहन व्यवस्था को भी नुकसान पहुंचाया है। मेरठ में पुलिस चौकी में आग लगा दी गई है। इसके अलावा देश भर के कई जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया गया है।