अपने फॉर्म को लेकर कोहली ने दिया बड़ा बयान...

नई दिल्ली(29 मई): जबरदस्त फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने कहा है कि हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करने की भूख ही उनकी प्रेरणा है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन में कोहली ने अपने दम पर टीम को फाइनल तक पहुंचाया है।

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि हर दिन नया है। मैं हमेशा से यह मानता आया हूं कि हर मैच में प्रदर्शन में सुधार की गुंजाइश है। कड़ी मेहनत और अनुशासन का कोई विकल्प नहीं है। टी-20 वर्ल्ड कप से ही जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे कोहली ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में चार सेंचुरी समेत 900 से ज्यादा रन बना लिए हैं।

लगातार अच्छे प्रदर्शन के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि मैं भी उसी दौर से गुजरा हूं जिससे हर नया क्रिकेटर गुजरता है। आप टीम में अपनी जगह को लेकर असुरक्षित महसूस करते हैं और गलतियां करते हैं। आप अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं लेकिन मैदान के भीतर और बाहर कंट्रोल नहीं रख पाते।

उन्होंने कहा कि समय के साथ आप सुधार लाते हैं और फिर लय हासिल कर लेते हैं। आईपीएल के बाद वह स्माइल फाउंडेशन के साथ एक चैरिटी डिनर की मेजबानी करेंगे। उन्होंने कहा कि वंचित बच्चों के लिए कुछ करना उनकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि मैं काफी साधारण परिवार से आया हूं और चैरिटी का महत्व समझता हूं। मैं लंबे समय से ऐसा कुछ करना चाहता था और यही वजह है कि इससे जुड़ा।