सीएम महबूबा की पीएम और पाकिस्तान से अपील, जम्‍मू-कश्‍मीर को न बनाएं जंग का अखाड़ा

नई दिल्ली ( 21 जनवरी ): जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान पिछले कुछ दिनों से लगातारा सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान की फायरिंग में अबतक 5 भारतीय जवान शहीद हो चुके हैं, तो वहीं 6 नागरिकों की भी मौत हुई है। 

इस बीच जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अन्तरराष्ट्रीय सीमा पर तनाव को खत्म करने के लिए अपील की है। महबूबा ने कहा है कि सीमा पर खून की होली चल रही है। उन्होंने पीएम मोदी और पाकिस्तान से अपील की है कि जम्मू-कश्मीर को जंग का अखाड़ा मत बनाइए। 

महबूबा मुफ्ती नए पुलिस कॉन्स्टेबलों की पासिंग आउट परेड में शिरकत करने पहुंची थी जहां उन्होंने ये बातें कहीं हैं। महबूबा ने कहा कि 'हमारी सीमा पर इस वक्त खुदा न खास्ता, एक तरह से खून की होली चल रही है। पीएम कहते हैं कि देश को विकास के रास्ते पर चलना चाहिए, लेकिन हमारे राज्य में इसका ठीक उल्टा हो रहा है।' 

महबूबा ने कहा, 'मैं पीएम और पाकिस्तान से अपील करती हूं, जम्मू और कश्मीर को जंग का अखाड़ा मत बनाइए, दोस्ती का पुल बनाइए।' 

गौरतलब है कि गुरुवार से लेकर अबतक पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में कुल 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें बीएसएफ और सेना के 5 शहीद जवान भी शामिल हैं। 

जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी के मुताबिक अखनूर से लेकर आरएस पुरा तक पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंधाधुंध गोलाबारी कर भारतीय नागरिकों और सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया है। रिहायशी इलाकों में की गई अंधाधुंध गोलाबारी में कई मवेशी भी मारे गए हैं। भारत भी पाकिस्तानी गोलीबारी का मुहतोड़ जवाब दे रहा है।