'अयोध्या में राम मंदिर बना तो 10 लाख रुपए और सोने का मुकुट दान करूंगा': बुक्कल नवाब

नई दिल्ली (8 जनवरी): उत्‍तर प्रदेश्‍ा में राम मंदिर निर्माण को लेकर एक बार फिर से माहौल बदलने की कोशिश चालू हो गई है। लगातार इस मुद्दे से जुड़ी बयानबाजी की खबरें आ ही रही हैं, इसी बीच उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी, समाजवादी पार्टी के नेता बुक्कल नवाब का बयान आया है। नवाब राम मंदिर बनाए जाने के समर्थन में उतर आए हैं। बुक्‍कल नवाब ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, कि वह चाहते हैं कि राम मंदिर निर्माण हो और इसके लिए वह 10 लाख का दान भी करेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक समाचार एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू में बुक्‍कल नवाब ने कहा,  ''मैं मुस्लिम हूं और भगवान राम का काफी सम्‍मान करता हूं। मैं चाहता हूं अयोध्‍या में राम मंदिर बने।'' उन्‍होंने आगे कहा, ''जब भी अयोध्‍या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा तब मैं 10 लाख रुपए और सोने का मुकुट दान करूंगा।'' 

गौरतलब है, बुक्कल नवाब उत्‍तर प्रदेश में विधान परिषद के सदस्‍य हैं। उनका कार्यकाल मई 2016 में समाप्त हो रहा है। इससे पहले भी सपा के कुछ नेताओं ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बयान दिए थे। जिसके बाद उन्‍हें पार्टी के अहम पदों से हटा दिया गया। कुछ दिनों पहले ही बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने कहा था, इस साल के आखिर तक अयोध्या में राम मंदिर बन जाएगा। स्वामी ने कहा था कि 9 जनवरी को होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसके ऐक्शन प्लान का खुलासा होगा। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा था कि मंदिर जबरदस्ती नहीं बल्कि कोर्ट के आदेश के बाद ही बनाया जाएगा।