हुंडई ने दिखाया वरना सेडान का नया अवतार

हुंडई ने वरना सेडान के नए अवतार से पर्दा हटा दिया है। 2017 वरना कॉन्सेप्ट को कंपनी ने बीजिंग में आयोजित ऑटो एक्सपो में शो-केस किया है। कॉन्सेप्ट से पता चलता है कि अगले साल आने वाली नई जनरेशन की वरना सेडान कैसी हो सकती है। इस साल दिखाया गया यह हुंडई का दूसरा कॉन्सेप्ट है। इससे पहले फरवरी में आयोजित हुए इंडियन ऑटो एक्सपो-2016 में कंपनी ने कॉम्पैक्ट एसयूवी कारलीनो कॉन्सेप्ट को पेश किया था।

कार का एक्सटीरियर थोड़े बदलाव वाली फ्लूडिक स्कल्पचर 2.0 डिजायन थीम पर तैयार किया गया है। हालांकि इसमें पुल्ड-बैक हैडलैंप्स और हेक्सागोनल ग्रिल को पहले जैसा ही रखा है। कॉन्सेप्ट में दी गई मैट सिल्वर ट्रीटमेंट वाली बड़ी और चौड़ी ग्रिल देखने में अच्छी लग रही है लेकिन माना जा रहा है कि प्रोडक्शन में इसे बदला जा सकता है।   

सबसे महत्वपूर्ण बदलाव कार में पीछे की तरफ हुआ है। पीछे की तरफ से कॉन्सेप्ट कार को नए डिजायन में पेश किया गया है। यहां मौजूद टेललैंप्स एलीट आई-20 से प्रेरित लगते हैं। नंबर प्लेट को बंपर के नीचे रखा गया है, जबकि बूट डोर पर छोटा स्पॉइलर भी लगाया गया है। साइड प्रोफाइल से यह लगभग मौजूदा वर्जन जैसी ही है। यहां थोड़ा सा बदलाव सी पिलर के पास हुआ है। क्योंकि यह एक कॉन्सेप्ट वर्जन है, इसलिए हुंडई ने कार के इंजन और इंटीरियर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। उम्मीद हैं कि इसके इंटीरियर में भी काफी बदलाव होंगे।

भारतीय कार बाजार में वरना का नाम हुंडई की सफल कारों में शुमार है। इस सेगमेंट में मुकाबला काफी बढ़ने से यह थोड़ी पुरानी सी नज़र आती है। ऐसे में लंबे वक्त से इसके नए अवातर का इंतजार हो रहा था। अब कॉन्सेप्ट को देखते हुए कहा जा सकता है कि हुंडई जल्द ही इसका नया अवतार बाजार में उतार देगी। 

कारदेखो

हुंडई ने दिखाया वरना सेडान का नया अवतार