ऑटो एक्सपो-2016: हुंडई ने दिखाया नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का कॉन्सेप्ट मॉडल

 

Hyundai HND-14

iग्रेटर नोएडा (4 फरवरी) : हुंडई ने ग्रेटर नोयडा में ऑटो एक्सपो-2016 के पहले दिन अपनी नई सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल से पर्दा हटा कर सबको चौंका दिया है। हुंडई का यह कदम सभी के लिए सरप्राइज़ से कम नहीं था। इस कॉन्सेप्ट कार को एचएनडी-14 और कारलीनो नाम दिया गया है।

हुंडई ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को दक्षिण कोरिया स्थित डिजायनिंग सेंटर में डिजायन किया है। हुंडई एचएनडी-14 को अगर भारत में पेश किया गया तो इसका मुकाबला फोर्ड ईकोस्पोर्ट, महिन्द्रा टीयूवी-300 और मारूति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा से होगा।

हालांकि अभी यह कहना जल्दबाजी होगा कि हुंडई की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी में कौन सा इंजन दिया जाएगा लेकिन संभावना है कि इसमें आई-20 में दिया 1­.4 लीटर का यू2 सीआरडीआई डीओएचसी डीज़ल इंजन दिया जा सकता है, जो 90पीएस की पावर जनरेट करने में सक्षम है। वहीं इसके पेट्रोल वर्जन में 83पीएस की ताकत देने वाला 1.2 लीटर का कप्पा ड्यूल वीवीटी इंजन देखने को मिल सकता है।

Hyundai HND-14

अभी तक भारत में किसी भी कॉम्पैक्ट एसयूवी में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम की पेशकश नहीं की गई है, लेकिन संभावना है कि एचएनडी-14 में ऑल व्हील ड्राइव देखने को मिल सकता है।

ऑटो एक्सपो-2016 में ‘कंपनी के पवेलियन में 12 जोन बने हैं, जहां इंटरनेशनल और घरेलू मार्केट में मौजूद 17 प्रोडक्ट शो-केस किए गए हैं। इनमें  आकर्षण का मुख्य केंद्र एन2025 विजन ग्रां टूरिस्मो कॉन्सेप्ट होगा।

Hyundai HND-14

ऑटो एक्सपो-2016: हुंडई ने दिखाया नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का कॉन्सेप्ट मॉडल

कारदेखो