हुंडई ने दिखाया ग्रैंड आई10 का फेसलिफ्ट मॉडल

हुंडई ने ग्रैंड आई10 के फेसलिफ्ट मॉडल से पर्दा उठा दिया है। फेसलिफ्ट ग्रैंड आई10 को आने वाले पेरिस मोटर शो-2016 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। फेसलिफ्ट ग्रैंड आई10 को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

डिजायन में बदलाव

कार के अगले हिस्से में डिजायन के मामले में सबसे ज्यादा बदलाव देखने को मिलेंगे। सबसे बड़े बदलाव के तौर पर इसमें कास्कैडिंग डिजायन की फ्रंट ग्रिल दी जाएगी। हुंडई के मुताबिक फेसलिफ्ट ग्रैंड आई10 कंपनी की पहली कार होगी जिसमें कास्कैडिंग ग्रिल का इस्तेमाल होगा, इसके बाद इसे बाकी मॉडल्स में भी उतारा जाएगा। यह ग्रिल नई एलांट्रा की ग्रिल से मिलती-जुलती है।

ग्रिल के अलावा नई ग्रैंड आई10 में गोल डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें और एलांट्रा की तरह प्रोजेक्टर फॉग लैंप्स देखने को मिलेंगे। पीछे की तरफ बंपर के डिजायन में भी बदलाव मिलेगा। यह ड्यूल टोन बंपर होगा और इस पर भी गोल फॉग लैंप्स मिलेंगे। बाकी डिजायन मौजूदा मॉडल जैसा ही होगा।

इंटरनेशनल मॉडल के केबिन में डैशबोर्ड पर नए लाल रंग का विकल्प मिलेगा। इसके अलावा नीले और काले रंग का विकल्प पहले की तरह मौजूद रहेगा। हालांकि भारत में ग्रैंड आई10 के केबिन में सिर्फ ब्लैक और बेज़ कलर का इस्तेमाल किया गया है। संभावना है कि फेसलिफ्ट मॉडल में भी यह जारी रहेगा। फेसलिफ्ट ग्रैंड आई10 में हुंडई का नया 7 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम आएगा, जो एपल कारप्ले और गूगल एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा। यह यूनिट शायद भारत में ग्रैंड आई10 में न दी जाए लेकिन इसे क्रेटा और एलीट आई20 में दिया जा सकता है।

इंजन

इंजन के मोर्चे पर बदलाव होने की संभावना कम ही है। फेसलिफ्ट मॉडल में भी मौजूदा 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। डीज़ल में 1.1 लीटर का इंजन आएगा, यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।    

ग्रैंड आई10 फेसलिफ्ट के अलावा और भी कई कारें हैं जो आने वाले महीनों में भारतीय सड़कों पर उतरेंगी, यहां क्लिक कर जानिये इन कारों के बारे में।

कारदेखो

हुंडई ने दिखाया ग्रैंड आई10 का फेसलिफ्ट मॉडल