रियल में ऐसी दिखती है फेसलिफ्ट हुंडई ग्रैंड आई10

हुंडई ने फेसलिफ्ट ग्रैंड आई10 को डीलरशिपों पर पहुंचाना शुरू कर दिया है। इसे अगले महीने यानी फरवरी में लॉन्च किया जाना है। मौजूदा ग्रैंड आई10 की हर महीने 10,000 से ज्यादा यूनिट बिकती हैं ऐसे में उम्मीद है कि नई ग्रैंड आई10 भी ऐसी ही सफलता हासिल करेगी।

हुंडई की एक डीलरशिप पर नई ग्रैंड आई10 के स्पोर्ट्ज़ वेरिएंट की झलक देखने को मिली है। इसके फीचर नई ग्रैंड आई10 के यूरोपीय मॉडल से मिलते-जुलते हैं। यूरोपीय वर्जन को कंपनी ने पिछले साल पेरिस मोटर शो-2016 में दिखाया था। इस में कास्केडिंग हैक्सागोनल ग्रिल और बुम-रैंग आकार के फॉग लैंप्स, क्रोम फिनिशिंग के साथ दिए गए हैं। यूरोपीय वर्जन की तरह इसमें गोल शेप वाली एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें नहीं मिलेंगी। इसमें नए डिजायन वाला ड्यूल-टोन रियर बम्पर, सर्कुलर रिफ्लेक्टर के साथ दिया गया है। टेललाइट और हैडलाइट पहले जैसे ही हैं।

नई ग्रैंड आई10 में पहले वाला 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा। डीज़ल वेरिएंट में पहले 1.1 लीटर का इंजन आता था, जबकि नई ग्रैंड आई-10 में 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन मिलेगा। इसका अंदाजा कार के पीछे की तरफ दी गई ‘1.2डी’ बैजिंग से लगाया जा सकता है। इन इंजन की पावर कितनी होगी इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। उम्मीद है कि इसकी पावर और माइलेज पहले से ज्यादा होगा।

नई ग्रैंड आई10 के टॉप वेरिएंट में एपल कारप्ले और गूगल एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करने वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल एसी और रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर मिलेंगे। अटकलें हैं कि नई ग्रैंड आई10 में नए अलॉय व्हील भी मिल सकते हैं। इसकी संभावित कीमत 4.5 लाख रूपए से 7.5 लाख रूपए तक जा सकती है। इसका मुकाबला मारूति सुज़ुकी स्विफ्ट, फोर्ड फीगो और मारूति की इग्निस से होगा।

कारदेखो

रियल में ऐसी दिखती है फेसलिफ्ट हुंडई ग्रैंड आई10