ऐसी है नई एलांट्रा, हुंडई ने जारी किया टीज़र वीडियो

हुंडई ने नई एलांट्रा का टीज़र वीडियो जारी किया है। इसमें कार के एक्सटीरियर फीचर्स को दिखाया गया है। भारतीय बाजार में नई एलांट्रा को 23 अगस्त 2016 को लाॅन्च किया जाना है। लाॅन्चिंग के बाद इसका मुकाबला टोयोटा कोरोला एल्टिसशेवरले क्रूज़ और स्कोडा आॅक्टाविया से होगा। कई हुंडई डीलर इसकी बुकिंग भी शुरू कर चुके हैं। बुकिंग राशि 25,000 रूपए रखी गई है। कड़े मुकाबले को देखते हुए माना जा रहा है कि नई एलांट्रा को काफी प्रतिस्पर्धी कीमत पर उतारा जाएगा।

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=UlPk1gMuKXk[/embed]

पावर स्पेसिफिकेशन की बात तो नई एलांट्रा को पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में उतारा जाएगा। डीज़ल वेरिएंट में मौजूदा 1.6 लीटर का इंजन आएगा। हालांकि इसकी पावर में बदलाव हो सकता है। इसकी मौजूदा पावर 128 पीएस है, नई एलांट्रा की पावर 140 पीएस होने की उम्मीद है। पेट्रोल वर्जन की बात करें तो मौजूदा एलांट्रा में 1.8 लीटर का इंजन दिया गया है जबकि नई एलांट्रा में 2.0 लीटर का इंजन मिलेगा। इसकी पावर 156 पीएस होगी। संभावना है कि दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।

केबिन में ध्यान दें तो इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर 4.2 इंच की टीएफटी स्क्रीन दी गई है। डैशबोर्ड के सेंटर में 7.0 या 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एपल कारप्ले और गुगल एंड्राॅइड आॅटो सपोर्ट करेगा। इसके अलावा नई एलांट्रा में ब्लू लिंक फीचर भी मिलेगा जो रिमोट स्टार्ट के साथ क्लाइमेट कंट्रोल आॅपरेशन, रास्तों की खोज, रिमोट डोर लाॅक/अनलाॅक और कार की लोकेशन पता करना आदि की सुविधा देगा।

सुरक्षा के लिए नई एलांट्रा में 7-एयरबैग मिलेंगे, जिसमें ड्राइवर नी एयरबैग भी शामिल है। इसके अलावा इलेक्ट्राॅनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (वीएसएम), ट्रेक्शन कंट्रोल, एंटी लाॅक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और टायर प्रेशर माॅनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर भी मिलेंगे।

कारदेखो

ऐसी है नई एलांट्रा, हुंडई ने जारी किया टीज़र वीडियो