BREAKING: हैदराबाद ब्लास्ट में सजा का ऐलान, भटकल समेत 4 दोषियों को फांसी की सजा

हैदराबाद (19 दिसंबर): हैदराबाद बम ब्लास्ट के दोषी और आईएम आतंकी यासीन भटकल को NIA की स्पेशल कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। इससे पहले मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 14 दिसंबर को इस बम ब्लास्ट के मास्टर माइंड यासीन भटकल और तहसीन अख्तर को दिया दोषी करार दिया था। कोर्ट ने इस केस में यासीन भटकल समेत 4 दोषियों को सजा-ए-मौत दिए जाने का ऐलान किया है।

साल 2013 में हैदराबाद में हुए बम धमाकों में 18 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 150 लोग घायल हुए थे। ये धमाके 21 फरवरी 2013को दिससुखनगर इलाके में हुए थे। इस मामले में पुलिस ने यासीन भटकल को नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया था और कुछ समय तक तिहाड़ जेल में रखने के बाद एनआईए ने उसे हैदाराबाद की चेरलापल्ली जेल में शिफ्ट कर दिया था। बम बनाने में भटकल माहिर है, मुंबई पुलिस और एनआईए ने भटकल पर 10—10 लाख रूपये इनाम भी रखा था।

NIA ने इन बम धमाकों में अपनी जांच के दौरान पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। लेकिन एनआई में मुताबिक रियाज नाम का आतंकी अभी भी फरार है। रियाज की नेपाल या पाकिस्तान में होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं हैदराबाद में हुए बम धमाकों के लिए तो भटकल और तहसीन को सजा मिल जाएगी लेकिन पटना ब्लास्ट के मामले चार्जशीट का इतंजार है।हैदराबाद और पटना धमाकों में 6 महीनों का अतंर था।