सऊदी अरब में भारतीय महिला की दर्दनाक दास्तां, नौकरी के नाम पर 3 लाख में बेचा

नई दिल्ली ( 24 अप्रैल ): हैदराबाद की रहने वाली एक महिला के साथ सऊदी अरब में यातना देने की रौंगटे खड़ा कर देने वाली घटना सामने आई है। सऊदी अरब गई महिला को मानसिक और उत्पीड़न की यातना झेलनी पड़ रही है। दरअसल, शहर के बबनागर 'सी' ब्लॉक निवासी सलमा बेगम 21 जनवरी 2017 को नौकरी के लिेए सऊदी अरब गई। उसे हैदराबाद निवासी अकरम और शफी नाम के दो एजेंटों ने कथित तौर पर सऊदी अरब भेजा था।


एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक सलमा बेगम की बेटी समीना ने कहा कि उसकी मां को अकरम और शफी ने धोखा दिया है। उसने बताया, "मेरी मां सऊदी में परेशानी में है, वह घर लौटना चाहती है, लेकिन उसका काफिल यहां वापस आने की इजाजत नहीं दे रहा है। मैं भी अकरम से मुलाकात मां को वापस लाने का अनुरोध किया, लेकिन उसने कुछ नहीं किया। हम कंचनबाग पुलिस स्टेशन भी गई, लेकिन पुलिस इस मामले से अनभिज्ञ है और अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।"


समीना ने आगे बताया कि उनकी मां को 3 लाख रुपये में बेच दिया गया है। जब उसने सऊदी अरब में अपने काफिल के साथ विवाह करने से इंकार कर दिया, तब उस पर अत्याचार करने लगा। सलमा की बेटी ने बताया कि उसने मुझे सूचित किया कि वह एजेंटों द्वारा बेची गई हैं, इसलिए काफिल उसे वापस नहीं भेजना चाहता।


सलमा बेगम की बेटी ने कहा कि अकरम ने हमें आश्वासन दिया था कि 20 फरवरी, 2017 तक सलमा बेगम घर लौट जाएगी, लेकिन अब तक वह घर वापस नहीं आई है। सलमा ने अब अपनी बेटी समीना को एक ऑडियो संदेश भेजा है, जिसमें वह भारत सरकार से स्वदेश वापसी के लिए अनुरोध कर रही है।