कलयुगी मां, जन्म लेते ही बच्चे को बाल्टी में डुबोकर मारा


नई दिल्ली(4 अप्रैल): हैदराबाद से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। एक निजी अस्पताल में एक महिला ने जन्म देने के कुछ ही मिनट बाद अपने नवजात शिशु को बाल्टी के पानी में डुबा कर कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी।


- पुलिस ने मंगलवार को बताया कि शुरुआती जांच में यह पता चला है कि खम्मम जिले की रहने वाली यह महिला अविवाहित थी।


- उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह ही उसने प्रयोगशाला तकनीशियन के तौर पर अस्पताल में नौकरी शुरू की थी और वह करीब 6 महीने की गर्भवती थी।


- रायदुर्गम पुलिस थाना के इंस्पेक्टर डी. दुर्गा प्रसाद ने बताया, 'अस्पताल को यह पता नहीं था कि वह गर्भवती है।' रविवार को वह शाम की शिफ्ट में आई थी। सोमवार देर रात करीब डेढ़ बजे अस्पताल के कुछ कर्मचारियों ने अस्पताल परिसर में स्थित एक शौचालय से बच्चे के रोने की आवाज सुनी।


- पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अस्पताल का एक वरिष्ठ प्रबंधक और दो अन्य नर्स घटनास्थल पर पहुंचे। शौचालय के दरवाजे के बीच की दरार से उन्होंने देखा कि महिला नवजात शिशु को बाल्टी के पानी में कथित तौर पर डुबो रही थी।


- अधिकारी ने बताया कि उन्होंने जबरन तुरंत दरवाजा खोला और बाल्टी में नवजात को मृत पाया। उन्होंने बताया कि प्रसव के बाद महिला के शरीर से काफी खून बह गया था, जिसके चलते उसे उपचार के लिये उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारी ने बताया कि महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है और उससे पूछताछ की जाएगी। पुलिस को आशंका है कि अविवाहित होने के चलते महिला बच्चे को नहीं रखना चाहती थी।