हैदराबाद के इस 'मॉल' में हर गरीब को मुफ्त में मिलता है सामान

नई दिल्ली (24 जून): हैदराबाद में एक स्टोर है जहां फ्री में शॉपिंग की जाती है। यहां से तीन सामान फ्री में लिए जा सकते हैं। दरअसल ये स्टोर एक एनजीओ ने गरीबों के लिए खोला है। लेकिन ये मदद शॉपिंग की श्कल में क्यों की जा रही है। यह स्टोर गरीबों के लिए किसी मॉल से कम नहीं है।

तस्वीरें किसी साधारण स्टोर की लग रही हैं। लेकिन ये स्टोर काफी खास है। यहां ये बच्चे और उनके परिवार वाले सामान तो ले रहे हैं लेकिन उनकी कीमत अदा नहीं कर रहे। जी हां. दरअसल ये स्टोर गरीब लोगों के लिए हैं और यहां का सामान गरीबों को फ्री में दिया जाता है। एलएसएन फाउंडेशन के इस स्टोर का नाम है गुडविल। वैसे तो देश में ऐसे कई एनजीओ हैं जो गरीबों को पुराने कपड़े बांटते हैं। लेकिन इस स्टोर में गरीबों का सामान देने का काम इस तरह किया जाता है जैसे वो शॉपिंग करने आए हो। 

गुडविल स्टोर में पहुंचा हर गरीब शख्स तीन चीजें फ्री में ले सकता है। तीन महीने बाद वो दोबारा आकर यहां ये फ्री की शॉपिंग कर सकता है। स्टोर में रखा ये सामान ज्यादार उन लोगों से इकट्ठा किया गया हुआ है जो गरीबों का दान करना चाहते हैं। यकीनन गरीबों को मदद करने का ये नायाब तरीका काबिले तारीफ है।