तिरुमाला: भगवान वेंकटेश्वर को भक्त ने भेंट किए 1 करोड़ रुपये

नई दिल्ली ( 24 मई ): भगवान वेंकटेश्वर के एक भक्त ने तिरुमाला के प्रसिद्ध मंदिर में 1 करोड़ रुपये दान किए हैं। हैदराबाद के कारोबारी बी करुणाकर रेड्डी ने बुधवार को तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) एसवी विद्याना ट्रस्ट को 1,00,00,116 रुपये दान दिए। रेड्डी ने अपने परिवार के साथ भगवान वेंकटेश्वर को प्रार्थना की और फिर तिरुमाला के रंगनायकुला मंडपम में टीटीडी ज्वाइंट एग्जिक्युटिव ऑफिसर केएस श्रीनिवास राजू को चेक दिया।

पिछले हफ्ते प्रसिद्ध व्यापारी व्यक्ति और आरएस ब्रदर्स शोरूम के चेयरमैन वेंकटेश्वरु ने भगवान वेंकटेश्वर को 1.60 करोड़ रुपये का दान दिया था। उन्होंने अनुरोध किया था कि उनके दान का उपयोग श्री बालाजी आरोग्यवारा प्रसादिनी योजना के लिए किया जाए। उन्होंने तिरुमाला में जेईओ केएस श्रीनिवास राजू को उनके कार्यालय में डीडी सौंपा था।

आपको बता दें कि तिरुमाला तिरुपति मंदिर को दान के मामले में दुनिया का सबसे अमीर मंदिर माना जाता है। यहां हर रोज लाखों श्रद्धालु आते हैं। श्रद्धालुओं को प्रसाद के रूप में यह खास लड्डू दिया जाता है जो तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम में बनाया जाता है। यही नहीं, तिरुमाला लड्डू को बनाने का अधिकार भी केवल देवस्थानम के पास है। कोई और इसे नहीं बना और बेच सकता।