News

ज‍िस हाइवे पर हुआ था हैदराबाद गैंगरेप, उसी पर चारों आरोप‍ियों का एनकाउंटर

हैदराबाद (Hyderabad) में महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप (Gangrape) करने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर (Encounter) में मार गिराया है। तेलंगाना पुलिस (Telangana Police) ने चारों आरोपियों को उसी जगह एनकाउंटर में ढेर किया जहां आरोपियों ने महिला डॉक्टर के साथ जघन्य वारदात को अंजाम दिया था।

Hyderabad Rape

के जे श्रीवस्तन, न्यूज 24 ब्यूरो, हैदराबाद (6 दिसंबर): हैदराबाद (Hyderabad) में महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप (Gangrape) करने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर (Encounter) में मार गिराया है। तेलंगाना पुलिस (Telangana Police) ने चारों आरोपियों (Accussed) को उसी जगह एनकाउंटर (Encounter) में ढेर किया जहां आरोपियों ने महिला डॉक्टर के साथ जघन्य वारदात को अंजाम दिया था। तेलंगाना पुलिस  (Telangana Police) ने हाइवे एनएच 44 पर चारों आरोपियों को मुठभेड़ में मार गिराया। तेलंगाना पुलिस  (Telangana Police) ने चारों आरोपियों को वहीं मार गिराया जहां उन लोगों ने 27 नवंबर की रात लेडी डॉक्टर के गैंगरेप किया था।

Hyderabad Rape Accused

 

तेलंगाना के कानून मंत्री इंद्रकरण रेड्डी ने कहा कि कानूनी प्रक्रिया से पहले ही भगवान ने उन्हें सजा दे दी। आरोपियों ने भागने की कोशिश की थी तो मार गिराया। इससे हैदराबाद समेत पूरे देश में खुशी है। उन्होंने यह दावा भी किया कि वह पुलिस के हथियार लेकर भागने की कोशिश कर रहे थे। हैदराबाद पुलिस (Hyderabad Police) की इस पूरी कार्रवाई को यूपी के पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने सही करार दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में पुलिस के पास कोई विकल्प नहीं बचता है। एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने हैदराबाद पुलिस को बधाई भी दी।

Hyderabad Rape

हैदराबाद पुल‍िस (Hyderabad Police)  के मुताबिक वो चारों आरोप‍ियों को उस जगह लेकर गई थी जहां लेडी डॉक्टर की जली हुई बॉडी म‍िली थी। पुल‍िस आरोप‍ियों को मौके पर इसल‍िए लेकर गई थी ज‍िससे घटना का र‍िक्रि‍एशन क‍िया जा सके। हैदराबाद पुलिस (Hyderabad Police) के मुताबिक आरोपियों को उस अंडरब्रिज के पास ले गई थी जहां इन आरोपियों में महिला डॉक्टर को जलाया था। पुलिस के मुताबिक इसी दौरान चारों आरोपियों ने पुलिस से हथियार छीनकर भागने की कोशिश की और पुलिस ने जैसे ही उन्हों रोकने की कोशिश की चारों आरोपी फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी और चारों आरोपी मौके पर ही मारे गए।

पुलिस सभी चारों आरोपियों को लेकर सीन रीकंस्ट्रक्शन के लिए पहुंची थी। पुलिस की ओर से सीन रीकंस्ट्रक्शन की कार्रवाई इसलिए की जाती है ताकि घटना की पूरी कड़ियों को जोड़ा जा सके और मौका-ए-वारदात के हर ऐंगल को जांचा परखा जा सके। पुलिस की ओर से यह जांच अदालती कार्रवाई में भी महत्पवूर्ण होती है और परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के लिहाज से भी इसे अहम माना जाता है। गौरतलब है कि हैदराबाद कांड के बाद से पूरे देश में रेप के आरोपियों के खिलाफ गुस्सा था और सरकार से ऐसी वारदातों पर कानून को और कड़ा करने की मांग की जा रही थी। 16 दिसंबर, 2012 को दिल्ली में निर्भया के गैंगरेप के बाद से पूरे देश में गुस्सा था और उसके बाद यह दूसरा मौका था, जब हैदराबाद समेत पूरे देश में लोग सड़कों पर उतरे। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top