ऊबर ऐप ने खोल दी पति की पोल, पत्नी ने दे दिया तलाक

नई दिल्ली (10 फरवरी): कई बार टेक्नोलॉजी आसान और फायदेमंद होने की बजाए सिरदर्द बन जाती है। ऊबर के ऐप ने एक व्यक्ति को उसकी पत्नी से जुदा कर दिया। यह घटना एक फ्रेंच बिजनेसमैन के साथ हुई। ऊबर के ऐप में कमी के कारण उसकी पत्नी को पता चला गया कि उसका अन्य महिलाओं के साथ अफेयर है और पत्नी ने उसे तलाक दे दिया। इस घटना से गुस्साए बिजनेसमैन ने ऊबर पर मुकदमा कर दिया है और 40 मिलियन पौंड यानी करीब 34 करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग की है।

बिजनेसमैन का आरोप है कि ऊबर के कारण उसका तलाक हो गया। दक्षिणी फ्रांस के रहने वाले बिजनेसमैन का कहना है कि ऊबर के ऐप में कुछ कमी थी। इस कमी के कारण जब भी वह बाहर ट्रिप पर जाता था तो उसकी पत्नी के मोबाइल पर नोटिफिकेशन आ जाता था, जिससे उसकी पत्नी को शक हुआ कि उसका अन्य महिलाओं के साथ अफेयर चल रहा है।

उस व्यक्ति ने बताया कि एक बार उसने अपनी पत्नी का मोबाइल लिया था और उस डिवाइस पर ऊबर के अकाउंट में लॉग इन किया था। उसका आरोप है कि डिवाइस पर उसने ऊबर अकाउंट से लॉग आउट कर लिया था, इसके बावजूद उसकी यात्रा के बारे में उसकी पत्नी के मोबाइल पर नोटिफिकेशन आता रहा।

बिजनसमैन की पत्नी को इससे पति के ऊपर शक हो गया और उसने पति को तलाक दे दिया। ऊबर के प्रवक्ता ने इस पर किसी तरह की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा, 'इस तरह के निजी मामलों पर ऊबर कभी सार्वजनिक टिप्पणी नहीं करता है।